LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

एसएसभीएम में श्रीकृष्ण बाल रूप सज्जा प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

  • भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप और राधा के मनमोहक छवि को लेकर छात्र छात्राएं प्रतियोगिता में हुई शामिल

गिरिडीह। शहर के बरगंडा में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में बुधवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर श्रीकृष्ण बाल रूप सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया और भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप और राधा मनमोहक स्वरूप मंच पर आई। कार्यक्रम का उद्घाटन विभाग प्रमुख ओमप्रकाश सिन्हा एवं प्रधानाचार्य शिवकुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शिवांशी कपिसवे, द्वितीय समायरा सिंह एवं तृतीय ईशान कुमार हुए। सभी प्रतिभागियों को प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत किया।

मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि कान्हा का मनमोहक स्वरूप और अद्भुत छवि हर किसी को बरबस ही लुभाती है। बच्चों में किसी ने राधा का रूप धारण किया तो किसी ने कृष्ण का रूप धारण कर लोगों को आकर्षित किया। इस अवसर पर प्राथमिक खंड के कुल 103 बच्चों ने आकर्षक वस्त्र धारण कर भगवान श्री कृष्णा और राधा की वेशभूषा में आए थे। कहा कि भगवान श्रीकृष्ण सर्व सौन्दर्य के दाता हैं। उनका लावण्य अतुलनीय है। भगवान की इस आकर्षक वेशभूषा को पृथ्वी की ओर खींच लाने के लिए ही प्रतिवर्ष भाद्रपद अष्टमी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जाता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रमुख अनिता मिश्रा, बेबी सरकार, कल्पना कुमारी, मौटुसी दाँ, मोनालिसा, प्रिया विशाखा, नम्रता गुप्ता, राजेश नंदन, राजेंद्र लाल बरनवाल का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons