LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

19 व 20 अगस्त को जिला स्तरीय योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता का होगा आयोजन

  • गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ की बैठक लिया गया निर्णय
  • प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी ही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में होंगे शामिल: अनिता ओझा

गिरिडीह। गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ की एक बैठक सोमवार को रेड क्रॉस भवन में जिला अध्यक्ष संतोष शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य रूप से अगामी 19 और 20 अगस्त को द्वितीय गिरिडीह जिला स्तरीय योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए संघ की महासचिव अनिता कुमारी ओझा ने बताया कि गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ के तत्वाधान में पूर्व में भी दो प्रतियोगिताएं आयोजित की जा चुकी है। जिसमें गिरिडीह के योगा खिलाड़ियो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। कहा कि 19 अगस्त को आयोजित होने वाले योगा प्रतियोगिता में भी अधिक से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे। बताया कि इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी ही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे।

बैठक के दौरान जिला अध्यक्ष संतोष शर्मा ने बताया कि ये प्रतियोगिता 5 आयु वर्ग में कराया जायेगा। जिसमे 5 साल से लेकर 55 साल तक के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। बताया कि इतने अधिक उम्र के लोगों के लिए इस तरह की प्रतियोगिता पहली बार हो रही है और जिला स्तरीय प्रतियोगिता को खेलते हुए वो राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले प्रतियोगिता में भी भाग लें सकेंगे। वहीं कोषाध्यक्ष अमित स्वर्णकार ने बताया कि योगासना स्पोर्ट संघ झारखंड योगासना स्पोर्ट संघ और योगासना भारत स्पोर्ट संघ से मान्यता प्राप्त है, और पूरे देश में योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता के लिए भारत सरकार और ओलिंपिक संघ से मान्यता प्राप्त है। कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ी अंतरष्ट्रीय योगासना स्पोर्ट तक खेल सकते है।

बैठक में संघ के नवीन कांत सिंह, संतोष शर्मा, पुष्पा शक्ति, रणधीर कुमार गुप्ता, परमेन्द्र कुमार, सोनी साहा, अनिता कुमारी ओझा, दयानद जायसवाल, चंदन शर्मा, ललिता बर्णवाल, अमित स्वर्णकार, रोहित राय, पूनम कुमारी, मानशी कुमारी, आकाश कुमार स्वर्णकार, अनिल कुमार, सुभाष तिवारी, उत्कर्ष गुप्ता, आशीष कुमार सहित कई सदस्य उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons