LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

महिला दिवस के मौके पर हुआ कई कार्यक्रमों का आयोजन

  • कैलाश सत्यार्थी, गायत्री परिवार सहित अन्य संस्थानों ने महिला सशक्तिकरण को दिया बढ़ावा

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के विभिन्न स्थानों पर महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस क्रम में प्रखंड के दलपतदिह गांव में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन, गायत्री मंदिर में महिला मंडल व सीआरपीएफ नारोटाण्ड में महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बता दें दलपतडीह में प्रखंड स्तरीय सम्मान समारोह द चेंजमेकर उत्सव के बैनर तले आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न बाल मित्र ग्राम से महिलाएं और बच्चियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप आंगनबाड़ी प्रवेक्षिका मोनिका बोस, खटपोक मुखिया मीना देवी, समाजसेवी सहदेव यादव, इम्ब्राहिम अंसारी उपस्थित रहे।

वहीं गायत्री मंदिर में महिला मंडल के मुख्य पूनम बरनवाल ने कहा की नारी हर काम में आगे रही है और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। कार्यक्रम का संचालन बाल पंचायत की सक्रिय बच्ची पूजा कुमारी ने की।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सहदेव यादव ने कहा कि, महिला के बिना मनुष्य जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। समाज में उनके अहम योगदान को भूलना नहीं चाहिए और समाज हम सब लोगों से मिलकर बना हैं। अगर हम महिला का सम्मान करेंगे, उनकी इज्जत करेंगे तो वे समाज को खूबसूरत बना सकती हैं। कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन द्वारा समाज के बीच जाकर महिलाओं को नेतृत्व की भूमिका में आगे लाना सराहनीय है, हम सभी को मिलकर इन्हे भरपूर सहयोग करना चाहिए ताकि आने वाला समय हमारे प्रखंड से हर क्षेत्र में नारी नेतृत्व की भूमिका में नजर आ सके।

कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन के जिला समंव्यक सुरेंद्र पंडित ने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सत्यार्थी आंदोलन के प्रयास से आए बदलाव को हकीकत में सभी के सामने लाने का मकसद इस कार्यक्रम में झलका जहां महिलाओं और बच्चियों ने अपनी बातों को सभी के सामने रखा जो सशक्तिकरण का ही प्रयाय है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित खटपोक पंचायत समिति सदस्य वीणा देवी, आंगनवाड़ी सेविका सावित्री देवी, लक्ष्मी कुमारी सहित कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन के सभी बाल अधिकार कार्यकर्ता सहित सैकड़ों महिलाएं, बच्चियां, पुरुष उपस्थित रहे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons