LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

प्राण-प्रतिष्ठा के शोभा यात्रा में दो समुदाय में पथराव की घटना के दुसरे दिन गिरिडीह के मुफ्फसिल पुलिस ने भेजा पांच आरोपियों को जेल, दोनों और से केस दर्ज, जख्मी एक को किया गया रेफर

एसपी से मिल भाजपा नेताओं ने दोषियों के खिलाफ किया कार्रवाई की मांग

गिरिडीहः
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की शाम गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पूरना नगर में दो समुदाय के बीच आरती और शोभा यात्रा के दौरान देर शाम हुए पथराव की घटना में तीन लोग जख्मी हुए थे। इसमें एक युवक ओमप्रकाश मरीक की हालत गंभीर होने के कारण उसे सदर अस्पताल से बाहर रेफर कर दिया। जबकि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। तो घटना के दुसरे दिन मंगलवार को पूरना नगर इलाके में सन्नाटा ही पसरा रहा। लेकिन हालात को देखते हुए एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर पुलिस बल को घटनास्थल में ही तैनात रखा गया है। इस दौरान एसपी खुद भी घटनास्थल पहुंचे थे। दुसरे दिन ही दोनों पक्ष की और से एक-दुसरे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराया गया। जिसमें पांच आरोपियों को जेल भेजा गया। जेल भेजे गए आरोपियों मंे पूरना नगर निवासी सोनू मरीक, संजय मरीक, मो. शाहबाज, मो. शाबिर और मो. अवशेर शेख शामिल है। इधर एक पक्ष की और से चुजंका के राकेश तूरी ने मुफ्फसिल थाना को आवेदन देकर दुसरे समुदाय के 28 आरोपियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सोमवार की शाम जब पूरना नगर-चुजंका स्थित मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर भव्य आरती किया जा रहा था।
इसी दौरान चुजंका से करीब 150 लोग हथियार के साथ मंदिर के समीप पहुंचे, और मंदिर में आरती कर रहे रामभक्तों को जातिसूचक अपशब्द कहते हुए मारपीट करना शुरु कर दिया। थाना को दिए आवेदन में राकेश तूरी ने चुजंका के 28 आरोपियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी आरोपी लाठी-डंडो से पीटना शुरु कर दिया। जिसमें ओमप्रकाश मरीक और प्रियम तूरी पर पथराव कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया। इधर दुसरे पक्ष के ही पूरना नगर निवासी मो. साकिर ने थाना को दिए आवेदन में आरोप लगाते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर पूरना नगर में जुलूस निकला था। इसी दौरान जुलूस में शामिल एक व्यक्ति ने सड़क किनारे धार्मिक स्थल में लघुशंका कर दिया। जिसका विरोध करते हुए उसी इलाके के मो. इरशाद ने लघुशंका कर रहे व्यक्ति को अपशब्द कहा। जिसके बाद मामला भड़का, और दोनों और जमकर पथराव होने लगा।


देर रात ही घटनास्थल पर एसपी के निर्देश पर साइबर डीएसपी संदीप सुमन, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान समेत ताराटांड और गांडेय थाना प्रभारी समेत कई पुलिस पदाधिकारियों ने कैंप किया। और भारी संख्या में पुलिस जवान भी तैनात कर दिए गए। इधर दुसरे दिन एसपी दीपक शर्मा दुबारा सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों से मिले, जबकि भाजपा नेता सुरेश साहु, जिला अध्यक्ष महादेव दुबे, जिला महामंत्री संदीप डंगाईच, नगर अध्यक्ष हरमिंदर सिंह बग्गा समेत कई भाजपा नेताओं ने घायल से मिलकर उसका हाल जाना। इस दौरान भाजपा नेताओं ने एसपी से मुलाकात कर धार्मिक यात्रा पर पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मांग किया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons