LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

तिसरी प्रखंड के सीआई पर आवेदक ने लगाया 20 हजार का घूस मांगने का आरोप

  • खोरीमहुआ एसडीओ को आवेदन देकर की जांच की मांग
  • कहा घूस का रूपया नही देने के कारण आवेदन के 93वें दिन दाखिल खारिज को किया कैंसिल
  • मामले में एसडीओ ने दिये जांच के आदेश

रंजन बरनवाल

गिरिडीह। जिले के तिसरी प्रखंड में कार्यरत सीआई पर एक केवाला दाखिल खारिज करने के लिए आवेदक ने 20 हजार रूपये धूस की मांग किये जाने का आरोप लगाया है। हालांकि आवेदक शिव बालक यादव द्वारा 20 हजार रुपया की मांग पूरा नही किये जाने के कारण तीसरा महीना रिजेक्ट कर दिया गया है। दाखिल खारिज निरस्त किए जाने के विरोध में रैयत तिसरी प्रखंड अंतर्गत भंडारी पंचायत निवासी शिव बालक यादव ने शुक्रवार को तिसरी अंचल सह प्रखंड कार्यालय में मौजूद खोरिमहुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह को एक लिखित आवेदन देकर सीआई के विरुद्ध जांच की मांग करते हुए दाखिल खारिज करने की अपील की है।

रैयत शिव बालक यादव ने एसडीओ से कहा कि उनके पूर्वज लेखों महतो के नाम से भंडारी में खातियान है। लेखों महतो के चार पुत्र ठाकुरी महतो, बिशन महतो, लीलो महतो और लोकी महतो थे। उनके दो वंशज से जमीन रजिस्ट्री केवाला द्वारा उन्होंने खरीदी किया है। जिसका दाखिल खारिज हेतु ऑनलाइन आवेदन 24/2/022 को किया गया था। सीआई द्वारा स्थल जांच करने के उपरांत अपने बिचौलियों के सहयोग से 20 हजार रुपए की मांग किया गया। रुपया नही देने पर ऑनलाइन आवेदन देने की तिथि के 93वें दिन बिना कोई कारण बताए ही दाखिल खारिज निरस्त कर दिया गया।

आवेदक द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में एसडीओ ने तिसरी सीओ असीम वाडा को जांच पड़ताल करने का निर्देश देते हुए कहा जांच में दोषी पाए जाने पर सीआई नरेश सिन्हा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे। अग्रेतर कार्रवाई के लिए डीसी गिरिडीह को भी लिखा जायेगा।

इधर जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल ने कहा की आए दिन हमेशा सीआई नरेश सिन्हा का शिकायत मिलता रहता है। कभी आवासीय, जाति प्रमाण पत्र के महीनो भर ब्लॉक के चक्कर लगाते है तो सही जमीन का कागजात रहते हुए पैसा के कारण रिजेक्ट कर दिया जाता है ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी को भ्रखास्त कर देना चाहिए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons