LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

काम से हटाए गए पोषण सखियों ने बैठक कर बनाई रणनीति

  • न्यायालय के शरण में जायेगी पोषण सखी

गिरिडीह। गावां में प्रखंड स्तरीय काम से हटाई गई पोषण सखी ने रविवार को बैठक की। बैठक में सरकार द्वारा काम से हटाए गए पोषण सखी ने आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में शामिल हटाई गई पोषण सखियों रिंकी श्रीवास्तव, पूजा विश्वकर्मा, सरिता सोनी, सिंपी कुमारी, रीना कुमारी, गुड़िया चौधरी आदि ने कहा कि सरकार हम पोषण सखियों से पांच साल काम करवाकर काम से हटा दिया गया। इस परिस्थिति में अब पोषण सखी कहां जाएगी। कहा कि वो अपनी लड़ाई अब खुद लड़ेगी।

बैठक में इसकी रणनीति बनाई जा रही है। पिछले दिनों पोषण सखियों ने अपनी मांगो के समर्थन में रांची में धरना दिया था। लेकिन धरना समाप्त करवाकर सरकार ने हटाने का चिट्ठी निकाल दिया। पोषण सखी को हटाने के बाद पोषण सखी पर मानो पहाड़ टूट पड़ा है। सरकार के इस निर्णय से पोषण सखी काफी मायूस है। पोषण सखियों ने कहा कि वो क्षेत्र के सांसद से मिलकर पोषण सखी को हटाए जाने के मुद्दे को रखेगी। अगर सरकार ने हटाए गए पोषण सखियों के बारे में कोई विचार नहीं किया तो आगे कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगी।

उन्होंने कहा कि अब हम सब मिलकर झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के साथ मिलकर आंदोलन को धारदार बनाएंगे। बैठक में निशा भारती, अल्पा कुमारी, बलविंदर पासवान, उपेंद्र स्वर्णकार, अजित शर्मा, अमरदीप निराला समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons