LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

धनतेरस के मौके पर हुई धन की वर्षा, मंदी के भय से उबरे कारोबारी

  • जिले भर में करीब चालिस करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार
  • खूब हुई जेवरों, बर्तन, इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रोनिक उत्पाद के साथ वाहनों की बिक्री

गिरिडीह। मंदी के भय से गिरिडीह के कारोबारी शनिवार को उबरते दिखे। क्योंकि धनतेरस के मौके पर शनिवार को गिरिडीह में भगवान कुबेर और माता लक्ष्मी की खास कृपा बरसी। लिहाजा, पूरे जिले में धनतेरस पर करीब चालिस करोड़ से अधिक का कारोबार हुआ। वैसे इस धनतेरस को लेकर खास यह भी रहा की जिले में ऑनलाइन कारोबार की बत्ती गुल दिखी। क्योंकि कोई गारंटी नहीं रहने के कारण ऑनलाइन कारोबार के प्रति लोगों में वो रुचि नहीं दिखी। लोगांे ने ऑनलाइन बुकिंग कराने के बजाय बाजार निकले और लोगांे की भीड़ इलेक्ट्रिक से लेकर इलेक्ट्रॉनिक और मोबाइल के साथ इस खास मौके से जुड़े हर समानों की खरीदारी करते दिखे। हालांकि सुबह के वक्त बाजार में कम ही भीड़ थी, लेकिन शाम होते ही बाजार खरीदारों से पट गया।

धनतेरस को लेकर जेवर दुकान सबसे अधिक भीड़ रही। जहा महिलाओं ने अपने पसंद के अनुसार सोने के चेन से लेकर चांदी के सिक्के और पायल की खरीददारी करती दिखी। शहर के हर जेवर दुकान ग्राहकों की भीड़ से भरे थे। कुछ ऐसा ही हाल इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक शोरूम में भी देखने को मिला। जहां मोबाइल से लेकर वासिंग मशीन, फ्रीज, एलईडी, गीजर के साथ मोबाइल फोन और लैपटॉप और कंप्यूटर तक खरीदारी करते दिखे। तो कोई रंगबिरंगे लाइट की भी खरीदारी कर रहे थे।

इधर फेडरेशन चौंबर ऑफ कॉमर्स के रीजनल उपाध्यक्ष सह गिरिडीह के प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक कारोबार समूह के चेयरमैन प्रदीप इलेक्ट्रिक ने दावा करते हुए कहा की इस साल धनतेरस पर इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रोनिक कारोबार करीब तेरह करोड़ का हुआ है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह लोगों का ऑनलाइन कारोबार से मोहभंग होना है। बाइक शोरूम के मालिक प्रदीप जैन ने कहा कि इस धनतेरस पर करीब चौदह करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है। क्योंकि खरीददार द्वारा पिछले एक सप्ताह से दो पहिया वाहन की बुकिंग कराई जा रही थी। ऐसे में दो पहिया के साथ छोटे स्तर के मालवाहक वाहन और चार पहिया वाहनों की बुकिंग भी खूब हुई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons