LatestNewsकोडरमाझारखण्डराज्य

बकरीद और सावन माह को लेकर हुई जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक

किसी भी तरह की अफवाहों से दूर रहें, पुलिस-प्रशासन को दें जानकारी: एसडीएम
अफवाहों को रोकें, पुलिस को जानकारी दंे: एडीपीओ

कोडरमा। बकरीद और सावन को लेकर शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अनुमंडल कार्यालय में आयोजित बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी एवं विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में सौहार्दपूर्ण वातावरण में बकरीद मनाने की बात कही गई।

बैठक में सबसे पहले शांति समिति के सदस्यों ने बारी-बारी से बकरीद और सावन में बेहतर व्यवस्था को लेकर अपनी-अपनी बातें रखी। साफ सफाई, सुरक्षा और दूसरे पंथ के लोगों की भावनाओं का ख्याल करते हुए सभी ने सांप्रदायिक सौहार्द के साथ त्यौहार मनाने की बात कही। एसडीएम द्वारा पर्व के दौरान बेहतर व्यवस्था किये जाने की बात कही गई।

बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि जिस तरह से पिछले दिनों शांति समिति के सदस्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभायी थी। इस बार भी सभी का रोल अहम है। इस बार भी शांति समिति के सदस्यों को अपने-अपने क्षेत्र में जिम्मेवारी दी जायेगी। कहा कि प्रशासन विधि व्यवस्था संधारण के लिए पूरी तरह से तैयार है। बैठक में संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि त्योहारों में कोरोना गाइडलाइंस का अनुपालन भी आवश्यक है। बकरीद और सावन में लोग सुरक्षित रहे ये हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कोडरमा वासियों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की पैनी नजर है। सुरक्षा के दृष्टिाकोण से पूरी तैयारी की जा रही है। सीसीटीवी से निगरानी की जायेगी। किसी भी परिस्थिति में विधि व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जायेगी, माहौल बिगाड़ने वालों पर त्वरित कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में उपस्थित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि अफवाहों से दूर रहें, सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सावधान रहें। गलत चीजों को रोकने का काम करें और जो लोग अफवाहों को बढ़ा रहे हैं उनके बारे में पुलिस को जानकारी दें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons