LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

सिख की पगड़ी खींचने पर ममता सरकार से नाराजगी

कोलकाता में भाजपा की रैली के दौरान बंगाल पुलिस पर लगा सिख के उत्पीड़न का आरोप

कोलकाता। बलविंदर सिंह नामक पूर्व सैनिक सिख सुरक्षाकर्मी की पगड़ी बंगाल पुलिस जवानों के जरिये खींचे जाने के मामले में सिख समुदाय ने बंगाल सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है। दरअसल, भाजपा के नबान्न (सचिवालय घेराव) अभियान के दौरान पिछले गुरुवार को भाजपा नेता की सुरक्षा में तैनात पूर्व सैनिक बलविंदर सिंह नामक की पगड़ी खींचे जाने के बाद पुलिस जवान उन्हें थाने ले गए थे।

इस सिख सुरक्षाकर्मी के साथ बर्बरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसकी वजह से पूरे देश में सिख समुदाय गुस्से में हैं। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने नाराजगी जताई है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से दोषी पुलिसवालों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है। उल्लेखनीय है कि बलविंदर सिंह के पास से 9 एमएम की एक पिस्टल भी जब्त की गयी थी। हिरासत में लिए जाने के बाद उन्होंने पिस्टल का लाइसेंस दिखाया, जो अगले साल जनवरी तक मान्य है। बलविंदर सिंह भारतीय सेना के एक पूर्व सैनिक हैं जो कि राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बंगाल पुलिस के उस कृत्य पर दुख जाहिर किया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से सिखों की भावनाओं को आहत करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी इस मामले में नाराजगी जताते हुए सिख जवान के उत्पीड़न के वीडियो को शेयर करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कार्रवाई की मांग की है। हरभजन ने भाजपा नेता इंद्रप्रीत सिंह बख्शी के वीडियो को शेयर किया है और सीएम ममता को टैग करते हुए कार्रवाई की अपील की है। उधर, सिखों के प्रमुख संगठन शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons