LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

छोटकी खरगडीहा में पानी टंकी के निर्माण में बरती जा रही है अनिमियातता

  • निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे पुर्व विधायक, इंजीनियर को जमकर लगाई फटकार

गिरिडीह। बेंगाबाद के छोटकी खरगडीहा पंचायत मुख्यालय में पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के द्वारा 25 करोड़ 95 लाख की लागत से जल नल योजना अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें संवेदक के द्वारा घोर अनियमितताएं बरती जा रही है। जिसके खिलाफ भाजपा के पूर्व विधायक विधायक लक्ष्मण स्वर्णकार की अगुवाई में सोमवार को समर्थकों के साथ स्थल का निरीक्षण किया गया।

इस मौके पर स्वर्णकार ने कहा कि संवेदक के द्वारा निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। उपयोग में लाई जाने वाली चिप्स जिसमें अधिकांश मात्रा में धूल मिले हुए हैं। वहीं छड़ लोकल कंपनी का लगाया जा रहा है। साथ ही बालू भी घटिया स्तर का उपयोग किया जा रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल पर विभाग के साथ ही साथ सरकार के लोग उदासीन रवैया अपनाए हुए हैं। वहां मौजूद इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई। वहीं मौके पर उपस्थित महेंद्र वर्मा ने कहा कि इसके पूर्व भी संवेदक को आगाह किया गया था बावजूद इसके घटिया निर्माण किया जा रहा है। वहीं प्रखंड सांसद प्रतिनिधि जयप्रकाश मंडल ने भी निर्माण कार्य पर सवालिया निशान उठाया है।

मौके पर मौजूद विभाग के सीनियर क्वालिटी इंजीनियर ओमप्रकाश ने बताया कि संवेदक संजय शर्मा इंजिकोल प्राइवेट लिमिटेड को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया गया है और इनके विरुद्ध विभाग को भी कार्रवाई करने के लिए लिखित दिया गया है, लेकिन कार्य मे सुधार नहीं किया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons