LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन में गावां पुलिस अक्षम

गिरिडीह। एक और जहां पुलिस को लोग कोरोना वारियर के रूप में सम्मान दे रहे हैं, वहीं गावां पुलिस लोगों के बीच अवैध वसूली को लेकर चर्चा में है। जिसका प्रभाव गावां के ग्रामीण बाजारों व चेकपोस्ट में देखने को मिल रहा है। गौरतलब है कि गावां थाना क्षेत्र के गावां, मालडा व पीहरा में लोगों की सुबह से ही भीड़ लगी रहती है। लोग बिना ई पास के अपने वाहनों से इधर उधर घूमते रहते हैं। वहीं प्रतिबंधित दुकानें भी धड़ल्ले से खुली रहती है। इस दौरान कई बार गावां थाना पुलिस कई दुकानदारों को हिरासत में लेकर थाने भी आती है, मगर बिना उन्हें किसी प्रकार से दंडित किए वापस भेज देती है।

चेकपोस्ट पर हो रही है मनमानी

गावां थाना मोड़ के समीप बनाए गए चेक पोस्ट का हाल और भी गंभीर है। यहां सुबह से शाम तक बंगाल, बिहार समेत अन्य राज्यों के वाहन बिना ई पास व क्षमता से अधिक सवारियों को लेकर आते जाते रहते हैं, मगर ना तो उन्हे रोका जाता है ना तो जांच की जाती है। अगर कभी जांच होती भी है, तो चढ़ावा देकर आसानी से बचा जा सकता है। इतना ही नहीं चेकपोस्ट पर बैठे दंडाधिकारी भी वहां से अधिकांशत गायब ही रहते है। वहीं मौजूद पुलिस कर्मी बगैर मास्क के अपने अपने मोबाइल में व्यस्त दिखते हैं। पुलिस के इस रवैये से इन दिनों लोगों की जुबान पर बस एक ही बात है कि भाई कुछ भी कर लो बस थोड़ा सा सेवा पुलिस पदाधिकारियों को कर दो उसके बाद तो अपना ही राज है।

आरोपित दुकानदार को बांड के साथ छोड़ा जा रहा है

इस संबंध में जब थाना प्रभारी से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि जिन दुकानदारों को पकड़कर गावां थाना लाया जा रहा है उन्हे बॉन्ड करवाकर छोड़ दिया जा रहा है। दुबारा पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons