LatestNewsझारखण्ड

अनाज माफियाओं ने ट्रक समेत गिरिडीह एफसीआई का चार सौ बोरा चावल किया गायब, 400 बोरा चावल की कीमत बाजार मूल्य 30 लाख के करीब

पचंबा थाना के पीछे कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में संचालित है एफसीआई का गोादाम
ट्रक मालिक और चालक को हिरासत में लेकर की जा रही है पूछताछ, गायब ट्रक मिला बेंगाबाद के इलाके से
पचंबा पुलिस को चालक, मालिक के साथ एफसीआई के पदाधिकारी और कर्मियों पर भी संदेह

गिरिडीहः
अनाज माफियाओं ने फूड काॅरपोरेशन आॅफ इंडिया एफसीआई गिरिडीह का चार सौ बोरा चावल ट्रक समेत गायब कर दिया। और एफसीआई के पदाधिकारियों और कर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। हैरान करने वाली बात यह भी है कि माफियाओं ने ट्रक समेत एफसीआई के चार सौ बोरा चावल को पचंबा के गिरिडीह कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर स्थित एफसीआई के गोदाम से गायब किया। पुलिस ने संदेह के आधार पर पचंबा करहरबारी निवासी ट्रक मालिक मनोज भदानी और ट्रक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार ट्रक मालिक मनोज भदानी के पास ट्रक के चाभी होने की बात कही जा रही है। घटना बुधवार की देर रात का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा भेजे गए इन 400 सौ बोरा चावल का बाजार मूल्य 30 लाख से अधिक का बताया जा रहा है। गुरुवार को जब मामला सामने आया, तो खुद के बचाव के लिए एफसीआई के पदाधिकारियों व कर्मियों ने पूरे मामले की लिखित जानकारी पचंबा थाना पुलिस को दिया गया। इसके बाद पचंबा थाना पुलिस हरकत में आई। इस दौरान जब मामले की जानकारी एफसीआई के पदाधिकारी व कर्मियों से लेने का प्रयास किया गया। तो पदाधिकारी व कर्मी कुछ भी कहने से इंकार करते रहे। वहीं थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह अब पूरे मामले की जांच में जुट गए है। थाना प्रभारी के निर्देश पर पूरे मामले की जांच पचंबा थाना के दो पदाधिकारी राजीव सिंह और सुधीर कुमार कर रहे है। वैसे शुरुआती जांच में पचंबा पुलिस भी यही मानकर चल रही है कि पचंबा थाना के पीछे कृषि उत्पादन समिति परिसर एफसीआई के गोदाम से चावल लोड ट्रक पदाधिकारी और कर्मियों के मिलीभगत के बगैर गायब नहीं हो सकता।
इस बीच गुरुवार की सुबह पचंबा थाना पुलिस ने बेंगाबाद थाना पुलिस के सहयोग से गायब ट्रक को गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के इलाके से बरामद किया। जानकारी के अनुसार पचंबा उत्पादन बाजार समिति से चावल बोरा लोड ट्रक बेंगाबाद के किसी इलाके में हादसे के दौरान दूघर्टटनाग्रस्त हो गया था। बेंगाबाद पुलिस ने ट्रक तो बरामद कर लिया है। लेकिन एफसीआई के चार सौ बोरा चावल गायब था। लिहाजा, पचंबा पुलिस भी मानकर चल रही है कि एक प्लानिंग के तहत सरकारी चावल को गायब किया गया है। जानकारी के अनुसार बीतें मंगलवार को गिरिडीह के गादी स्थित रेलवे के रैक प्वांईट में एफसीआई के कई बोरे चावल आएं थे। एफसीआई के इन चावलों के बोरों को एफसीआई का गोदाम पहुंचाने लाने के लिए ट्रक मालिक मनोज भदानी को जिम्मा दिया गया था। मंगलवार की देर शाम रैैक प्वांईट से मनोज भदानी के दो ट्रक में लोड कर एफसीआई के गोदाम पहुंचाए भी गए। लेकिन देर रात होने के कारण गोदाम में अनलोडिंग नहीं हो पाया। बुधवार को अनलोडिंग होना था। कुछ कारणों से बुधवार देर शाम तक अनलोडिंग नहीं हो पाया। इसके बाद बुधवार की रात से ही सरकारी गोदाम से एक ट्रक चावल गायब हो गया। वहीं गुरुवार की सुबह बेंगाबाद पुलिस ने ट्रक को अपने इलाके से हादसे के दौरान बरामद किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons