LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गिरिडीह लोकसभा में शांतिपूर्ण हुआ मतदान, शाम पांच बजे तक 64.75 प्रतिशत रहा मतदान

  • भीषण गर्मी के बाद भी मतदाताओं में दिखा उत्साह, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में दिखी मतदाताओं की लंबी कतारे
  • नक्सल प्रभावित रहें पीरटांड़ के इलाके में भी मतदान केन्द्रों में रही मतदाताओं की भीड़
  • सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीसीटीवी से मतदान केन्द्र पर रखी जा रही थी नजर

गिरिडीह। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत शनिवार को गिरिडीह लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। शनिवार की अहले सुबह जहां एक ओर निश्चत समय पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। वहीं अहले सुबह से ही मतदान करने के लिए विभिन्न मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की भीड़ उमड़ी हुई थी। भीषण गर्मी के बीच पुरूषों के साथ महिलाएं व युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा गया। शाम पांच बजे तक पूरे लोकसभा में 64.75 प्रतिशत मतदान हुआ था। हालांकि कुछ मतदान केन्द्रों में इस दौरान मतदान जारी था।

इधर मतदान को लेकर जहां अहले सुबह से ही जिला प्रशासन का मतदाता जागरूकता रथ मतदाताओं को जगाने निकल गया था। अलग-अलग स्लोगन के साथ मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था। वहीं शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में मतदान को लेकर मतदाताओं का उत्साह देखने लायक था। सुबह सात बजे मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी लंबी लाईने लगी हुई थी और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर रहे थे।

गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र के एक समय नक्सल प्रभावित इलाका रहे पीरटांड़ प्रखंड के खुखरा, खरपोका, हरलाडीह, भारती चलखरी सहित पूरे इलाके में लोगों ने पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेते हुए मतदान किया। कमोबेश सभी मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतारे लगी हुई थी।

इस दौरान सभी मतदान केन्द्रों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भारी पैमाने पर न सिर्फ पुलिस व सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए थे। बल्कि सीसीटीवी से मतदान केन्द्रों के हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons