LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

लोगों की जान बचाने को लेकर सड़क पर उतरा गावां प्रशासन

  • बीडीओ के समझाने पर लोगों का एंटीजेन व आरटीपीसीआर किट से कराया गया जांच
  • 84 लोगों के हुए जांच में 6 लोग पाये गये संक्रमित

गिरिडीह। बढ़ते कोरोना प्रभाव को देखते हुए गावां प्रखंड के माल्डा बाजार में रविवार की शाम कैंप लगाकर लोगों का कोविड-19 का जांच एंटीजेन व आरटीपीसीआर किट से कराया गया। जिसमें कुल मिलाकर 84 लोगों का जांच हुआ और 6 लोग संक्रमित पाए गए। बता दें कि जांच केंप की शुरुआत प्रखंड विकास पदाधिकारी मधु कुमारी व गावां पुलिस अवर निरीक्षक चांद किस्कू के नेतृत्व में किया गया। मौके पर गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ अरविंद कुमार मौजूद रहे।
बताते चलें कि शुरुआत में लोगों ने अपनी स्वेछा से जांच कराने से इंकार कर दिया। जिसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी मधु कुमारी के समझाने के बाद लोगों ने जांच कराना शुरू कर दिया।


बताते चलें कि माल्डा बाजार में लगे सब्जी, फल आदि के विक्रेताओं, सड़क पर आ जा रहे राहगिरों, राशन, मांस मछली आदि के कुछ दुकानदार तो अपनी जांच कराना सुनिश्चित किए किन्तु अत्यधिक दुकानदार ऐसे भी थे जो जांच टीम को देखते ही अपने दुकानों को बंद कर इधर उधर छुप गए।


मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी मधु कुमारी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम और इससे बचाव को लेकर अभी लगातार प्रखंड के सभी क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया जाएगा। साथ ही उन्होंने आम लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि जो भी लोग जांच नहीं कारवाना चाह रहे है वो बिल्कुल भी नहीं डरे और स्वेछा से जांच करवाएं। जिससे आस-पास के क्षेत्रों व क्षेत्र के लोगों का इस महामारी से बचाव हो सके।
मौके पर स्वास्थ्य विभाग के बीपीएम प्रमोद बरनवाल, एमपीडब्लू शिशिर उपाध्याय, राजीव रंजन, काली कींकर, आलोक कुमार, जलील अंसारी एवं अनिल कुमार मौजूद थे। वहीं पुलिस विभाग ने पुलिस अवर निरीक्षक चांद किस्कू समेत आईआरबी के दर्जनों जवान शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons