LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर शहर से लेकर गांव तक पसरा सन्नाटा

सरकार के निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की खुली रही दुकानें

गिरिडीह। बढ़ते हुए कोरोना प्रभाव की रोकथाम के लिए झारखंड सरकार द्वारा किए गए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के पहल का असर जिले के साथ-साथ तमाम प्रखंडों में दिखने लगा है। गुरुवार की सुबह शहरी क्षेत्र के विभिन्न सड़कों पर जहां एक पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ था। वहीं सिर्फ सरकारी निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की दुकानों खुली थी।
इधर गावां प्रखंड के कई क्षेत्रों में व्यवसाईयों ने अपने प्रतिष्ठान को बंद रख कर सरकार के फैसले में अपनी सहभागिता निभाई। बता दे कि झारखंड सरकार के दिए निर्देश के अनुसार शहरी क्षेत्र के साथ विभिन्न प्रखंडों के बाजार में शामिल गावां बाजार, माल्डा बाजार, पिहरा बाजार सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ राशन, फल, सब्जी सहित आवश्यक व अनुमति रहित दुकानें खोली गई। वहीं सरकारी कार्यालयों को छोड़ कर सभी प्राइवेट संस्थान व कार्यालय बंद रहे।


बताते चलें कि खोले गए प्रतिष्ठान व अनुमति प्रदत कार्यालयों में लोगों ने मास्क पहनना व सामाजिक दूरी का पालन करना भी सुनिश्चित किया है। वहीं लोगों द्वारा अपने घरों से अनावश्यक निकलने पर रोक लगाने के लिए प्रशासन भी मुस्तैद है और लगातार गस्ति कर रही है।


विदित हो कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए और इसकी रोकथाम के लिए झारखंड सरकार द्वारा 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का निर्देश दिया गया था। जिसे कुछ व्यवसाइयों द्वारा स्वेक्षा से तो कुछ लोगों द्वारा प्रशासन के दबाव में पालन किया जा रहा है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons