LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

कारिपहरी मुख्य सड़क पर वन विभाग की टीम ने पिककप वेन को किया जप्त

  • मालवाहक में लदा था चौकी व सखुआ का बोटा
  • जंगल में संचालित है कई अवैध आरामील

गिरिडीह। तिसरी प्रखण्ड के उत्तरी छोर स्थित थानसिंगडीह ओपी थाना क्षेत्र के कारिपहरी मुख्य सड़क पर वन विभाग की टीम ने वनपाल जयप्रकाश महतो के नेतृत्व में दर्जनो चौकी व सखुआ का बोटा लदा बोलेरो पिककप वेन को जप्त कर गांवा रेंज कार्यालय ले गए। हालांकि इस बीच में वाहन चालक फरार हो गया।

बताया जाता है कि गुप्त सूचना मिलने पर रेंजर अनिल राम के निर्देश पर वनपाल जयप्रकाश महतो के नेतृत्व में कई वनरक्षी बोलेरो पिकअप वेन से बिहार ले जाये जा रहे चौकी व सखुआ का बोटा को कारिपहरी मुख्य सड़क पर जप्त कर लिया। उक्त जप्त वाहन नारोटांड गांव के लकड़ी माफिया से खरीद कर बिहार ले जाया जा रहा था।

जानकारी के अनुसार नारोटांड गांव के कई लकड़ी माफिया गांव के बगल बीहड़ जंगल में अलग अलग आरा मिल संचालित है। जहां से बिहार के लोग चौकी बढ़िया कीमत देकर ले जाते है। प्रतिदिन शाम ढलते ही कई माल वाहक वाहन नारो टांड से चौकी खरीद कर बिहार ले जाते है। इस गोरखधंधे में वर्षाे से संलिप्त लोग भी काफी सक्रिय है।

वनपाल जयप्रकाश महतो ने कहा कि इस मामले में नारो टांड गांव के मनु साव, बिमलेश साव व वाहन मालिक जितेंद्र कुमार गांव काश्मीर थाना खैरा थाना पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons