LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बीस सूत्री बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ धरना अश्वासन के बाद हुआ समाप्त

  • एसडीएम ने धरना पर बैठे जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक, सुनी शिकायतें
  • बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को किया जायेगा शोकॉज

गिरिडीह। तिसरी मुख्यालय के प्रांगण में बीडीओ व सीओ की मनमानी व योजनाओं में भारी लूट सहित 14 सूत्री मांगों को लेकर बीस सूत्री प्रखंड कमिटी धरना गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार सिंह के आश्वासन के समाप्त हुआ। इस दौरान एसडीएम ने करीब ढाई घंटे तक मांगो को लेकर सभागार में बैठक कर विभिन्न बिन्दूओं की एक एक कर समीक्षा कर सबंधित अधिकारी व कर्मी को दिशा निर्देश दिया। बीस सूत्री की बैठक में अनुपस्थित सभी विभाग के अधिकारी को शोकॉज भी करने का निर्देश दिया गया। श्री सिंह ने बीस सूत्री की बैठक की खबर होने के बाद भी अनुपस्थित सीआई नरेश सिन्हा, एजीएम अरुण कुमार को कड़ी फटकार लगाई।

बता दें कि बीस सूत्री प्रखंड कमिटी की बैठक में बुधवार को बीडीओ, सीओ, पीएचडी, चिकित्सा प्रभारी, थाना, कल्याण पदाधिकारी अनुपस्थित रहने पर उठाए गए मामले की निष्पादन नही हो पाने की स्थिति में मुख्यालय में ही धरना पर बैठ गए। जिसका समर्थन आजसू, कांग्रेस ने भी किया। धरना के दूसरे दिन मुख्यालय के सभागार में धरना में बैठे बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष मो मुनीब, जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल, मो मरगुल, आजसू नेता नारायण यादव, रामेश्वर चौधरी सहित दर्जनों लोगों से एक एक कर मुख्यालय के ब्लॉक व अंचल की शिकायत सुनी गई। इस दौरान कहा गया कि प्रखंड में पंद्रह पंचायत है प्रत्येक पंचायत में पांच पांच सेड का स्वीकृति होना चाहिये लेकिन 608 सेड का स्वीकृति मिल चुकी है। योजना जो भी कुआं, ढोभा टीसिबी आदि किया जाता है उसका प्रशानिक पंचायत के मुखिया होता है।

शिकायतों को कलमबद्ध कर अनुमंडल पदाधिकारी ने शिकायत की समाधान का भरोसा दिया। इसके लिये आगामी 20 मार्च को जनप्रतिनिधि व मुख्यालय के तमाम पदाधिकारी को कर्मी के साथ अलग-अलग बैठक की जाएगी। बैठक के पश्चात ब्लॉक में बना एटीएम वाटर मशीन, शौचालय तिसरी मुख्यालय व तिसरी चौक भंडारी रोड में बना शौचालय का निरीक्षण कर अविलंब चालू कराने की बात कहे। बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष मो0 मुनीब ने कहा कि हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो पुनः आंदोलन करेंगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons