LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गिरिडीह रेलवे स्टेशन में विद्युतीकरण योजना का जायजा लेने पहुंचे डीआरएम

  • कोरोना के कारण बंद गिरिडीह-मधुपूर पेसेंजर ट्रेन को फिलहाल चालू करने की अनुमति नहीं: डीआरएम
  • झरियागादी ओवर्िरबज निर्माण के लिए राज्य सरकार से फंड मिलने के बाद भेजा जायेगा प्रस्ताव

गिरिडीह। पूर्व रेलवे आसनसोल रेल डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक सौमित्र सरकार सोमवार की देर शाम गिरिडीह स्टेशन पहुंचे। डीआरएम सरकार के साथ सीनियर डीओएम शांतनु चक्रवती, डीईएन-2 नीरज कुमार और गिरिडीह स्टेशन प्रबंधक मनोज बरनवाल और जाकिर हुसैन भी मौजूद थे। आसनसोल डीआरएम देर शाम अपने विशेष सैलून से स्टेशन पहुंचे थे। डीआरएम ने रेलवे के पदाधिकारियों के साथ पूरे स्टेशन का जायजा लिया। साथ ही विद्युतीकरण योजना का कार्य भी देखा।

तीन दिनों में होगा गिरिडीह-मधुपुर रेलखंड में इलेक्ट्रिक इंजिन के साथ ट्रेन का ट्रायल

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के क्रम में डीआरएम सरकार ने कहा कि गिरिडीह स्टेशन में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है। अगले तीन दिनों के भीतर इस रेलखंड इलेक्ट्रिक इंजिन के साथ ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। वैसे वे खुद भी इलेक्ट्रिक इंजिन से लगे सैलून से ही यहां पहुंचे है। इलेक्ट्रिकरण के कार्य को सफल बताते हुए डीआरएम ने कहा कि पूरे स्टेशन में जिस प्रकार का प्लानिंग था। वह करीब-करीब पूरा हो चुका है। जो बचे हुए कार्य है। उसे भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में डीआरएम ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि फिलहाल गिरिडीह स्टेशन से कोई नई ट्रेन सेवा शुरु नहीं की जा रही है। कोरोना के कारण गिरिडीह-मधुपुर रेलखंड में बंद पड़ी पैसेंजर ट्रेन ही शुरु हो जाएं। इसके बाद किसी नए प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। लिहाजा, अभी तक कोरोना के कारण मधुपूर में भी रेल सेवा शुरु नहीं हो पाई है।

गिरिडीह स्टेशन से नए ट्रेन शुरु करने का भेजा गया है प्रस्ताव

बातचीत के क्रम में डीआरएम ने यह भी बताया कि कोलकाता से गिरिडीह रेल सेवा के लिए कोलकाता मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। अब कोरोना महामारी पर कंट्रोल होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाना है। एक सवाल के जवाब में डीआरएम ने बताया कि झरियागादी में ओवरब्रिज निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है। इसके लिए स्थानीय विधायक भी आसनसोल पहुंच कर वार्ता किए थे। आधा राशि रेलवे को देना है और आधा राज्य सरकार को देना है। फंड की स्वीकृति राज्य सरकार से मिलने के बाद ब्रिज निर्माण के प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा।


डीआरएम से मिलने पहुंचे झामुमो जिलाध्यक्ष और चैम्बर अध्यक्ष

इस बीच डीआरएम से मिलने झामुमो के अध्यक्ष संजय सिंह, चैंबर आॅफ काॅमर्स के सचिव निर्मल झुनझूनवाला, फाॅरवर्ड ब्लाॅक नेता सोमनाथ मुखर्जी और झामुमो नेता सईद अख्तर समेत काफी संख्या में शहर के लोग पहुंचे थे। चैंबर के सचिव ने डीआरएम से गिरिडीह से कोलकाता, पटना और रांची रुट के लिए नए ट्रेन को चालू करने की मांग की। साथ ही महेशमुंडा और गिरिडीह स्टेशन के बीच रैक प्वांईट के निर्माण का सुझाव दिया। चैंबर के सचिव द्वारा दिए गए सुझावों पर डीआरएम ने प्रस्ताव बनाकर देने की बात कही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons