LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

होली को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक, अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

  • असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के साथ ही नकली शराब के खिलाफ चलाया जायेगा अभियान
  • फूहड़ गीतों और डीजे बजाने पर कड़ी पांबदी का दिया निर्देश

गिरिडीह। होली को लेकर बुधवार को न्यू समाहरणालय मीटिंग हॉल में जिला प्रशासन की महत्पूर्ण बैठक उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में एसपी अमित रेणु, डीडीसी शशिभूषण मेहरा, उपनगर आयुक्त स्मृति कुमारी, अपर समाहर्ता विल्सन भेंगरा समेत कई प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी शामिल हुए।
बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि सिर्फ थाना स्तर पर होने वाले शांति समिति की बैठक तक सीमित नहीं रहकर इसे आगे बढ़कर कुछ बेहतर प्लान करने की जरुरत है। क्योंकि देखा जा रहा है कि शांति समिति की बैठक में तरह-तरह की चर्चा होती है। इसके बाद भी सांप्रदायिक घटनाएं होने में देर नहीं लगती। डीसी ने पदाधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए सोशल मीडिया में कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। साथ ही सामाजिक विद्वेस फेलाने वाले तत्वों पर भी नजर रखने की बात कही। अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का निर्देश देते हुए कहा कि हर रोज छापेमारी करें।

उन्होंने वक्त पर जिला नियंत्रण कक्ष शुरु करने का सुझाव दिया। साथ ही खराब पड़े सीसीटीवी को भी दुरुस्त करने का निर्देश दिया। कहा कि हर संवेदनशील और अतिसंवेनदशील इलाकों में गश्ती तेज करने के साथ सूचना तंत्र को मजबूत करें। बैठक में त्योहार को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को मिठाई, दूध, पनीर के साथ खोवा की जांच करने का भी निर्देश दिया गया। जिले में पर्याप्त संख्या में दडांधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

बैठक में एसपी अमित रेणु ने कहा कि होली के अश्लील गीत के साथ डीजे के संचालन में पूरी तरह से पांबदी लगी रहेगी। डीजे और फूहड़ गीतों को लेकर कोई थाना किसी सूरत में समझौता नहीं करें। और अगर कोई जबरन बजाता है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। एसपी अमित रेणु ने हर थाना प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 107 की कार्रवाई को जल्द शुरु किया जाएं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons