LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

माले के प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त से की मुलाकात, आठ सूत्री ज्ञापन सोंपा

  • वन भूमि पर बसे आदिवासियों को वन विभाग द्वारा उजाड़ने की कार्रवाई पर रोक लगाने की की मांग

गिरिडीह। माले के आदिवासी संघर्ष मोर्चा व अखिल भारतीय किसान महासभा की अगुवाई में शुक्रवार को एक शिष्टमंडल ने उपायुक्त से मुलाकात की और उनसे वन भूमि पर कई पीढ़ियों से बसे आदिवासियों को वन विभाग द्वारा उजाड़ने की कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाने सहित वन भूमि पर बसे सभी आदिवासियों एवं जरूरतमंद लोगों को जमीन का पट्टा देने सहित आठ सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सोंपा। प्रतिनिधि मंडल में किसान महासभा के प्रदेश सचिव राजकुमार यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव, किसान महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पूरन महतो, माले नेता राजेश सिन्हा, जय नारायण यादव, मनोज सोरेन, बबुआ सोरेन शामिल थे। इस दौरान उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा मांगों को ध्यान से सुनने के साथ ही उस पर सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

मौके पर माले के पूर्व विधायक राजकुमार यादव सहित अन्य नेताओं ने कहा कि, यदि आदिवासियों को वन विभाग द्वारा उजाड़ने की कार्रवाई पर रोक नहीं लगी तो 17 मई को हजारों लोग सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। कहा कि इस दौरान वंचित आदिवासी गांवों में सड़क निर्माण, ढिबरा मजदूरों के लिए सोसायटी बनाकर रोजगार उपलब्ध कराने, अनाथ एवं बेसहारा बच्चों को सहारा दिलाने, सभी वृद्ध, विधवा एवं विकलांगों को पेंशन दिलाने की मांग की गई।

मौके पर जयनारायण यादव, मनोज सोरेन (पंसस), बबुआ सोरेन, धोमा मुर्मू, अर्जुन किस्कू, चंद्रा बेसरा, लालो बेसरा, बिसुन बेसरा, ननकु किस्कू सहित माले नेता मनोज कुमार यादव, कन्हैया सिंह आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons