LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

रक्त की कमी को देखते हुए सीसीएल ने किया मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन

  • उपायुक्त सहित 64 लोगोें ने किया रक्तदान, नये रक्तदाताओं को किया गया सम्मानित

गिरिडीह। सीसीएल के द्वारा शुक्रवार को बनियाडीह स्थित लंकास्टर अस्पताल में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा समेत 64 लोगों ने रक्त संग्रह किया। शिविर में कई युवाओं ने पहली बार रक्तदान किया। जिन्हें अतिथियों के द्वारा सर्टिफिकेट व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। शिविर में जयंती सरकार नामक एकमात्र महिला ने भी पूरे उत्साह के साथ रक्तदान किया।

शिविर को संबोधित करते हुए उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। उन्होंने 18 वर्ष से ऊपर के सभी स्वस्थ लोगों से रक्तदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सीसीएल द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर की सराहना करते हुए कहा कि शिविर में 64 यूनिट रक्त संग्रह किया गया है, जो जरूरतमंदों के काम आएगा। वहीं सीसीएल के जीएम बासाब चौधरी ने रक्तदाताओं के साथ-साथ सीसीएल के चिकित्सकों व कर्मियों को शिविर को सफल बनाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि सामाजिक कार्यों में सीसीएल भी बढ़ चढकर हिस्सा लेती है। कहा कि भविष्य में ऐसे रक्तदान शिविर का आयोजन सीसीएल की ओर से किया जाता रहेगा।

मौके पर रेडक्रॉस के चेयरमेन अरविंद कुमार ने कहा कि रक्तदान शिविर को लेकर पूरे साल का कैलेंडर तैयार किया जाएगा। ताकि ब्लड बैंक में कभी ब्लड की कमी न हो। कहा कि रक्तदान शिविर के लिए विभिन्न संस्थाओं से बातचीत की जा रही है।

शिविर को सफल बनाने में सीसीएल के परियोजना पदाधिकारी एसके सिंह, सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा, डॉ परिमल कुमार, रेड क्रॉस के पूर्व चेयरमेन मदनलाल विश्वकर्मा, पूर्व वाइस चेयरमैन डॉक्टर तारकनाथ देव, मुखिया शिवनाथ साव, डॉ पीके सिन्हा, डॉ शोहेल अख्तर, ब्लड बैंक के संत कुमार, मंजीत, रंजीत, सुधीर, सीसीएल के शमीम अख्तर, ओमप्रकाश यादव समेत अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons