LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

निमियाघाट रेलवे स्टेशन में कोयला लोड मालगाड़ी में लगी आग

  • पलभर में मालगाड़ी बन गई द बर्निंग मालगाड़ी
  • आग लगे कोयले को बुझाने में जुटा विभाग

गिरिडीह। गिरिडीह के इसरी डुमरी के निमियाघाट थाना इलाके के निमियाघाट रेलवे स्टेशन में बुधवार की सुबह कोयला लोड मालगाड़ी द बर्निंग मालगाड़ी बन गई। कोयला लोड मालगाड़ी के पहले एक बैगन में आग लगी। जिसके बाद पांच ओर बैगन आग के चपेट में आ गया। घटना की पुष्टि पारसनाथ रेलवे स्टेशन के स्टेशन मैनेजर अविनाश कुमार ने भी किया है। हालांकि मालगाड़ी में आग कैसे लगी, ये फिलहाल स्पष्ट नही हो पाया है, लेकिन मालगाड़ी में आग लगे होने की जानकारी निमियाघाट रेलवे स्टेशन के अधिकारियो ने पारसनाथ स्टेशन के मैनेजर को दिया। इसके बाद पावर ब्लॉक किया गया। जिससे दो घंटे तक वाराणसी आसनसोल सवारी ट्रेन पारसनाथ स्टेशन में रोका गया।

इस बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी घटनास्थल पहुंची और मालगाड़ी में लगे आग को बुझाने का प्रयास तेज हुआ। लेकिन पांचों बैगन में आग काफी तेज था। लिहाजा, फायर बिग्रेड की गाड़ी का पानी ही खत्म हो गया, लेकिन आग नही बुझी। इस दौरान जानकारी मिलने के बाद 70 हजार लीटर पानी लेकर धनबाद से एक विशेष गाड़ी भी निमियाघाट स्टेशन पहुंच कर आग बुझाने के प्रयास में लगी है।

जानकारी के अनुसार कोयला लोड मालगाड़ी धनबाद रेल डिविजन के गोमो स्टेशन से बिहार के गया स्टेशन जा रहा था। इसी दौरान जब ये मालगाड़ी इसरी डुमरी के निमियाघाट रेलवे स्टेशन पहुंची, तो स्टेशन के मैनेजर ने देखा की कोयला लोड मालगाड़ी में आग लगी हुई है। मालगाड़ी को निमियाघाट स्टेशन में रोक कर आग बुझाने का प्रयास तेज कर दिया गया। बताया ये भी जा रहा है की खदान में कोयला लोड होने के बाद से संभवतः इसमें आग भीतर से लगा हुआ था। जिसके कारण आग पहले एक बैगन में तेज हुआ। इसके बाद चार और बैगन आग के चपेट में आए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons