LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

एसएसभीएम के आचार्य प्रदीप सिंह की सेवानिवृती पर विदाई समारोह का हुआ आयोजन

  • शॉल, पुष्पगुच्छ, अर्जित अवकाश मानधन, ग्रेच्युटी, प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

गिरिडीह। शहर के बरगंडा में संचालित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बरगंडा में सोमवार को वरिष्ठ गणित आचार्य प्रदीप सिंह की सेवानिवृत्ति पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मौके पर उन्हें शॉल, पुष्पगुच्छ, अर्जित अवकाश मानधन, ग्रेच्युटी, प्रशस्ति पत्र आदि प्रदान कर सम्मानित किया गया। वहीं समिति सचिव दीपक शर्मा ने प्रदीप जी को अंगूठी पहना कर सम्मानित किया। इस मौके पर राजीव रंजन, पृथा सिन्हा, निशा श्रेष्ठ, बेबी सरकार बिपिन सहाय, मनीष पाठक ने संयुक्त रूप से विदाई गीत का गायन किया।

मौके पर प्रधानाचार्य शिव कुमार चौधरी ने कहा कि आज अपने विद्यालय के वरिष्ठ गणित आचार्य प्रदीप सिंह की सेवानिवृत्ति पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। यह विद्यालय के एक ऐसे आचार्य थे जिनके पढ़ाए हुए छात्र-छात्रा विभिन्न सेवाओं में कार्यरत हैं। यह विदाई नहीं बल्कि एक परंपरा का निर्वहन है। कहा कि वे गणित के कठिन सवालों को अद्भुत कुशलता से सरल बना कर छात्रों के दिमाग तक पहुंचाने में ये माहिर थे। कठिन सूत्रों को भी निज ढंग से आसान कर देते थे।

मौके पर समिति उपाध्यक्ष डॉ० सतीश्वर प्रसाद सिन्हा ने कहा कि सेवानिवृत्ति एक अत्यंत व्यक्तिगत कार्यक्रम है। वैधानिक रूप से जब व्यक्ति किसी सेवा में आता है तो उसी दिन उसकी सेवानिवृत्ति की निश्चिंता हो जाती है। प्रदीप जी विद्यालय की सेवा ईमानदारी पूर्वक किये एवं छात्रों में सकारात्मक भाव को भरने का काम हमेशा करते रहें।

कार्यक्रम को अरविंद कुमार त्रिवेदी, राजीव सिन्हा, सुम्मी सौरभ, गीता चरणपहाड़ी ने संबोधित करते हुए उनके साथ बीते हुए पल को साझा किया। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में अजीत कुमार मिश्रा, राजेंद्र लाल बरनवाल, नागमणि सिंह, शिवनंदन कुशवाहा, उमेश पाण्डेय, कोकिलचंद आदि का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons