LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

सुखी संपन्न परिवारों का राशन कार्ड निरस्त करें प्रशासन: उपप्रमुख

  • पीएम आवास में मनरेगा के तहत मिलने वाले 15 हजार की अवैध निकासी पर रोक लगाने की मांग

गिरिडीह। प्रखंड के सुखी संपन्न परिवारों का राशन कार्ड को सरकार निरस्त करें और पीएम आवास योजना के तहत मनरेगा मजदूरों के लिए मिलने वाले 15 हजार रूपये का अवैध निकासी बंद की जाये। उक्त बातें शुक्रवार को गावां प्रखंड के उप प्रमुख नवीन कुमार यादव ने कही। उन्होंने कहा कि पूरे प्रखंड में सुखी संपन्न परिवारों के द्वारा राशन का उठाव किया जाता है और फिर उस राशन को बाजार में बेचा जा रहा है और जरूरतमंद और गरीब परिवार अनाज के बिना दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं।

उन्होंने डीएसओ और एमओ से जांच कर सुखी संपन्न परिवारों का राशन कार्ड को निरस्त करते हुए जरूरतमंद और गरीब परिवारों का राशन कार्ड बनाने का अपील किया। इसके साथ ही गरीब परिवारों को मिलने वाली पीएम आवास योजना में मनरेगा के तहत 15 हजार अवैध निकासी पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कई ऐसे लाभुक हैं जिनका पीएम आवास में मिलने वाले मनरेगा मजदूरों का पैसे का अवैध निकासी कर लिया गया है और उन्हें इसकी जानकारी भी नहीं मिल पाता है। कहा कि पीएम आवास योजना का लाभ के लिए 15 से 20 हजार की अवैध वसूली भी किया गया है और उसके बाद ही गरीब परिवारों को पीएम आवास का लाभ दिया गया है।

उन्होंने सरकार और वरीय पदाधिकारियों से मांग किया कि इन मामलों की जांच कर दोषियों पर उचित कार्रवाई करें ताकि गरीब परिवारों को योजना का लाभ मुफ्त में मिल सके।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons