तिसरी में केसीसी लोन के लिए शिविर का हुआ आयोजन

  • किसानों ने केसीसी लोन के लिए भरा फार्म

गिरिडीह। जिले के तिसरी मुख्यालय में कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के तहत केसीसी लोन के लिए शिविर का आयोजन किया गया। बीडीओ संतोष प्रजापति, सीओ असीम बाडा, जिला कल्याण पदाधिकारी जयप्रकाश मेहरा, एक्सक्यूटिव मजिस्ट्रेट संग्राम मुर्मू, बीपीएम पंकज कुमार के संयुक्त रूप से शिविर का उद्घाटन किया। शिविर में प्रखंड के लगभग सभी पंचायतो से एक सौ से अधिक लोगांे ने केसीसी लोन हेतु फार्म भरा। मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी कर्मण चौधरी, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कल्याण पोद्दार, पशुपालन विभाग के रंजीत कुमार संगम, एटीएम सहित कई कर्मचारी जुटे हुए थे।

प्रखंड के बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैकं, इंडियन बैकं के लिये 1503 किसानों ने केसीसी लोन के लिये फार्म पूर्व में भरा गया था। जिसमे एसबीआई बैंक तिसरी व खिजुरी से 207 किसानों का आवेदन लौटाया गया। शिविर में 121 लोगों ने फार्म भरा। शिविर में बीडीओ श्री प्रजापति ने बहादुर मरांडी, कोलेश्वर तुरी सहित पांच लोगों को लोन स्वीकृत का प्रमाण पत्र सौपा।

शिविर में लक्ष्मीपुर गांव के ब्रह्मदेव राम ने बताया कि केसीसी लोन के लिये पूर्व में लगी शिविर में आवेदन की गई थी। जो अब तक बैकं ऑफ इंडिया तिसरी द्वारा नही दिया गया। पुनः केसीसी लोन के लिये फार्म भर रहा हूं। खिजुरी के कपिल यादव ने कहा कि जितनी आसानी से शिविर में लोग पैसा खर्च कर फार्म लोन के लिये भरा जाता है उससे कही अधिक दौड़ाने के बाद भी लोन बैंक द्वारा नही दी जाती है। लोग थक हार कर छोड़ देते है। बैकं की कार्यप्रणाली जब तक नही सुधरेगा किसानों को लोन मिलना संभव नही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी