LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

रक्त की कमी को देखते हुए शिवम क्लिनिक में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

  • डॉ स्मिता सिंह समेत 60 लोगों ने किया रक्त संग्रह, सीएस ने बढ़ाया उत्साह
  • हर माह पड़ती है तीन सौ यूनिट रक्त की आवश्यकता: चैयरमेन

गिरिडीह। ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए शनिवार को शहर के बरगंडा में संचालित शिवम नर्सिंग होम में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में महिला चिकित्सक डॉ स्मिता सिंह समेत 60 लोगों ने रक्तदान किया, जिसमें कई महिलाएं व फर्स्ट रक्तदाता भी शामिल हुए। वहीं रक्तदान शिविर संपन्न होने के बाद लक्की ड्रा के माध्यम से चयनित रक्तदाताओं को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया। इस दौरान रक्तदाताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए सिविल सर्जन डॉ एसपी मिश्रा भी पहुंचे और रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने शिविर को सफल बनाने के लिए शिवम क्लीनिक के चिकित्सकों व कर्मियों को बधाई दी।

इस दौरान रेड क्रॉस के चेयरमेन सह ब्लड बैंक के सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि जिले में डेढ़ सौ से ज्यादा थैलीसीमिया पीड़ित बच्चे हैं, जिन्हें हर माह दो से तीन यूनिट ब्लड की जरूरत होती है। इसके अलावे डायलासिस व अन्य जरूरतमंद मरीजों को भी रक्त उपलब्ध करवाना होता है। ऐसे में प्रतिमाह लगभग 300 यूनिट रक्त की आवश्यकता होती है। कहा कि इस प्रकार के स्वैच्छिक रक्तदान शिविर से थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों को काफी राहत मिलता है।

वहीं शिवम क्लीनिक की डॉ इंदिरा सिंह ने कहा कि उनके यहां हर वर्ष कैम्प का आयोजन किया जाता है, ताकि जरूरतमंद लोगों को नया जीवन मिल सके। मौके पर डॉ शोहेल अख्तर, डॉ एसके सिंह, रेड क्रॉस के सचिव विवेश जालान, उप सचिव निकिता गुप्ता, कार्यकारिणी सदस्य मदन लाल विश्वकर्मा, डॉ तारक नाथ देव, ब्लड बैंक कर्मी संत कुमार, सुधीर कुमार, रंजीत कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons