प्रखंड स्तरीय किसान क्रेडिट कार्ड वितरण सह मेगा कैंप का आयोजन

  • प्रचार प्रसार के अभाव में कम संख्या में किसान पहुंचे कैंप, जनप्रतिनिधियों को नहीं मिली सूचना

गिरिडीह। गावां प्रखंड मुख्यालय में कृषि पशुपालन एवं सहकारिता विभाग द्वारा प्रखंड स्तरीय किसान क्रेडिट कार्ड वितरण सह मेगा कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में मुख्य रूप से एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह, प्रमुख ललिता देवी व बीडीओ महेंद्र रविदास एवं सीओ दीपक कुमार उपस्थित थे।

मौके पर आये किसानों को एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने केसीसी से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी। इसके अतिरिक्त मौके पर अधिकारियों एवं कर्मियों को शिविर को सफल बनाते हुए सभी योग्य किसानों को केसीसी का लाभ देने का निर्देश दिया।

बता दें कि गावां इंडियन बैंक शाखा में 537 फॉर्म केसीसी ऋण के लिए आवेदन दिया। जिसमें 35 लोगों को केसीसी ऋण के लिए चेक दिया गया। वहीं माल्डा इंडियन बैंक शाखा से 330 आवेदन जमा हुआ जहां 30 लोगों को ऋण दिया गया। वहीं पिहरा इंडियन बैंक से 252 फॉर्म जमा हुआ जिसमें मात्र 20 लोगों को ही ऋण का चेक मिला। इसके अलावा गावां बैंक ऑफ इंडिया शाखा में 716 आवेदन जमा हुए। कैंप के दौरान ऋण वितरण का चेक नहीं मिला।

हालांकि कैंप को लेकर प्रचार प्रसार नहीं होने के कारण कम संख्या में ही किसान प्रखंड मुख्यालय पहुंचे थे। इससे शत प्रतिशत किसानों को केसीसी ऋण से आच्छादित करने का योजना असफल रहा। वहीं कैंप के आयोजन को लेकर कई मुखिया समेत अन्य जनप्रतिनिधियों को जानकारी नहीं दी गई थी। जिसके कारण कई पंचायत के मुखिया भी भाग लेने नहीं पहुंचे थे। इधर, बीस सूत्री अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि केसीसी ऋण को लेकर प्रखंड मुख्यालय में आयोजित शिविर की जानकारी मुझे आज दी गई है। वैसे कोई भी कार्यक्रम या शिविर के आयोजन से दो दिन पूर्व जनप्रतिनिधियों को जानकारी देनी चाहिए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी