LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

भादो महोत्सव में कृष्ण लीला का हुआ गुणगान

  • श्री राणीसती मंदिर में दादी जी का किया गया श्रृंगार,
  • आकर्षक लाइटिंग बना आकर्षण का केंद्र

कोडरमा। श्री राणी सती भक्त समिति के तत्वाधान में महाराणा प्रताप चौक स्थित श्री राणीसती मंदिर में तीन दिवसीय भादो महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार की रात्रि में कोलकाता से आए कलाकारों ने संजीव चित्रण करते हुए कृष्ण लीला का गुणगान कर समा बांधा। कार्यक्रम में कृष्ण की भूमिका में राहुल कुमार और राधा की भूमिका में सोनी सिंह ने आज राधा को श्याम याद आ गया…… मधुबन में जो कन्हैया किसी गोपी से मिले, कभी मुस्काए कभी… तथा जो है अलबेला मद नैनो वाला जिसकी दीवानी बृज की हर बाला…..जैसे गीतों पर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम के बीच में भजनों की होजी और श्री राणी सती दादी जी के जीवन पर आधारित प्रश्नमंच में 120 महिलाओं, युवतियों, पुरुष और बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का मंच संचालन अंजुला खाटुवाला, शालू चौधरी, सुमन सर्राफ एवं शेल्जा केडिया ने संयुक्त रूप से किया। जिस दौरान उनके द्वारा दादी जी पर आधारित भजन तेरा ही सहारा दादी… आओ भोग लगाओ दादी जी… मेहंदी ओ मेहंदी इतना बता दे, कोन सा काम किया है तथा सारे घरों में डंका बज रहा है…… जैसे भजनों से मंदिर गूंजता रहा। भजनों की होजी में पिंकी खेतान, रजनी अग्रवाल, ममता नरेड़ी, मिनी कपसीमे तथा आदित्य लड्डा का नाम शामिल है। जबकि प्रश्न मंच में बबिता केडिया, आशा दारुका, दीपाली भदानी, ज्योति परशुराम पुरिया का नाम शामिल है। पंडित विजय उपाध्याय के द्वारा भव्य आरती आकर्षण का केंद्र रहा।


सुबह में दादी जी का अभिषेक कार्यक्रम किया गया। वहीं श्रद्धालुओं ने पाटा पूजा, धोक पूजा कर परिक्रमा की। कार्यक्रम में खीर पुडा़ व 56 भोग का प्रसाद वितरण किया गया।


कार्यक्रम के सफल आयोजन में कैलाश चौधरी, गोपी कृष्ण अग्रवाल, अनूप खाटूवाला, अशोक पिलानिया, विपुल चौधरी, हिमांशु केडिया, संजय खेमानी आदि शामिल थे। जबकि कोठरी वाली सती मंदिर में रामप्रसाद सोनी के द्वारा मंगल पाठ का आयोजन किया गया जिसमे महिलाए राजस्थानी वेशभूषा में मंगलपाठ भी में शामिल हुई। विनोद बजाज के निवास स्थल पर भक्ति जागरण का आयोजन हुआ। झुमरी तिलैया, कोडरमा और डोमचांच में भी राजस्थानी समाज के लोगों के घर में भी पूजा अर्चना, भजन कीर्तन और मंगल पाठ हुआ।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons