LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह में शांति समिति की बैठक में भी हेमंत सरकार के निर्देशों पर निकला सदस्यों का गुस्सा, कहा छह बजे तक अखाड़ा और झांकी लौट कर आना संभव नहीं

गिरिडीहः
रामनवमी को लेकर हेमंत सरकार द्वारा जारी निर्देश का आक्रोश बुधवार को गिरिडीह शांति समिति की बैठक में भी दिखा। नए समाहरणालय सभा कक्ष में आयोजित बैठक में डीसी नमन प्रियेश लकडा, एसपी अमित रेणु, डीडीसी शशिभूयण मेहरा, सदर एसडीएम विशाल दीप खलखो समेत कई अधिकारी और समिति के सदस्य शामिल हुए। बैठक में मौजूद भाजपा नेता बाबुल गुप्ता के साथ समाजसेवी शिवनाथ साव और पूर्व मुखिया मणिलाल साहु ने कड़े शब्दों में राज्य सरकार के निर्देशों पर विरोध जताते हुए कहा कि ऐसा फरमान कभी भी किसी सरकार में नहीं सुनाया गया कि शाम छह बजे तक अखाड़ा और झांकी शहर भ्रमण के बाद वापस आ जाएं। इस दौरान कई और सदस्यों ने भी मौके पर कहा कि राज्य सरकार के इस निर्णय से रामभक्तों में काफी आक्रोश है। क्योंकि अखाड़ा और झांकियो के प्रदर्शन का वक्त ही शाम के बाद होता आया है। अब पांबदियों के बीच अखाड़ा और झांकियो को निकालने का कोई औचित्य नहीं। इसे बेहतर है कि राज्य सरकार अखाड़ा और झांकियो के निकालने पर पूरी तरह से पांबदी लगा दे।


इस बीच बैठक में मौजूद कई सदस्यों ने अपने-अपने इलाके की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि भीषण गर्मी का मौसम है तो पेयजल और बिजली आपूर्ति की समस्या सबसे अधिक है। प्रशासन चैत नवरात्र और चैती छठ के साथ रामनवमी को लेकर ऐसी व्यवस्था करें कि अगले कुछ दिनों तक जिले में बिजली आपूर्ति भी निर्बाध रुप से मिले। तो जिन इलाकों में पानी की समस्या अधिक है। वहां टैंकर के माध्यम से पानी की आपूर्ति करे। मौके पर भाजपा नेता बाबुल गुप्ता ने कहा कि हर साल रामनवमी के वक्त एहतियातन पावर सप्लाॅय बंद कर दिया जाता है। तो प्रशासन इस पर खास तौर पर ध्यान रखते हुए रामनवमी की शाम पूरे शहरी इलाके में जेनरेटर का खास व्यवस्था रखे। जिसे रामभक्तों को कोई परेशानी नहीं हो। क्योंकि शाम के अखाड़े के दौरान लाखों की संख्या में पूरे शहरी क्षेत्र में महिलाएं और बच्चे मौजूद रहते है। इस दौरान डीसी ने इशारों में कहा कि वक्त पर लेकर उलझन है लिहाजा, जो वक्त है। उस पर फेरबदल प्रशासन के लिए संभव नहीं। तो एसपी ने कहा कि महामारी के बीच त्योहार दो साल बाद मनाएं जा रहे है। संवेदनशील इलाकों की निगरानी की जाएगी। पुलिस हर चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार है। बैठक में प्रशिक्षु आईएएस पीयूष सिन्हा के साथ डीएसपी संजय राणा, समेत कई पदाधिकारी और शांति समिति के सदस्य शामिल हुए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons