LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

गावां में एनएचएम अनुबंध कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

  • सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

गिरिडीह। झारखंड राज्य में एनएचएम के आह्वान पर गावां नेशनल स्वास्थ्य मिशन के अनुबंध कर्मियों ने भी गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। आंदोलनरत ये कर्मी गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में हड़ताल पर चले गए हैं। इसमें आयुष चिकित्सक डॉ काजिम खान, बीपीएम प्रमोद कुमार बर्णवाल, बीडीएम गंगा राणा, रंजन कुमार, एएनएम सम्मी कुमारी समेत कई कर्मी शामिल हैं। बीडीएम गंगा राणा ने कहा कि एक तरफ सरकार इन्हीं अनुबंध कर्मियों से पिछले दो वर्षों से कोरोना काल में काम कराते रही है। लेकिन हमलोगों को अब तक स्थाई नही किया गया और अब इन कर्मियो को नालायक कह रही है।


इस दौरान कर्मियों ने राज्य कार्यक्रम प्रबंधक ज्वाला प्रसाद के बर्खास्तगी पर गुस्सा जाहिर करते हुए सरकार से उनकी बर्खास्तगी वापस लेने की भी मांग की है। इन कर्मियों ने पब्लिक हेल्थ कार्ड को तत्काल लागू करने और समान कार्य समान वेतन लागू करने की मांग की।


बीपीएम प्रमोद बर्णवाल ने कहा कि हमलोग पूरे कोरोना काल में 24 घंटे काम किए है, उसके बावजूद भी वरीय पदाधिकारी के द्वारा हमेशा यह सुनने को मिलता है कि काम नहीं करने पर बर्खास्त कर दिया जाएगा। हम सभी एनएचएम कर्मी सरकार से मांग करते है कि हमलोगों को स्थाई कर दिया जाए। 65 वर्षाे तक बिना किसी कारण का बर्खास्त नही किया जाए। हमलोग छुट्टी के दिनों में भी काम करते आ रहे है उसके बाद भी वरीय पदाधिकारी का पड़ताड़ना सुनना पड़ता है। सरकार से मांग करते है कि हमलोगों का जल्द से जल्द स्थाई किया जाए और बिहार के तर्ज पर वेतनमान लागू किया जाए। जब तक हमलोगों का स्थायी नही किया जाएगा अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons