LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

डेढ़ माह में करीब डेढ़ सौ मौत के बाद गिरिडीह में जनप्रतिनिधी व स्वास्थ विभाग की नींद टूटी, तो सदर अस्पताल में आईसीयू यूनिट को शुरु करने का लिया निर्णय

गिरिडीहः
कोरोना से पिछले डेढ़ माह में हुए डेढ़ सौ से अधिक मौत के बाद गिरिडीह में स्वास्थ विभाग के साथ जनप्रतिनिधियों द्वारा तय किया गया सिस्टम की नींद टूटी। वैसे संक्रमण से हुए मौत का आंकड़ा तो काफी अधिक ही है। लेकिन शुक्रवार से सदर अस्पताल में शुरु होने वाले सात बेड के आईसीयू यूनिट को लेकर गुरुवार को महत्पूर्ण बैठक किया। जिसमें कोरोना को लेकर लगातार हो रहे मौत पर चिंता जाहिर किया गया। लेकिन डेढ़ माह के भीतर जिले में डेढ़ सौ के करीब हुए मौत पर जवाबदेही अब तक ना तो जनप्रतिनिधियों ने ही लिया। और ना ही स्वास्थ विभाग ने। लिहाजा, संक्रमितों को इसी सिस्टम ने उनके हाल पर ही छोड़ रखा था। और जब नींद टूटी, तो अब सात बेड के आईसीयू यूनिट को चालू करने का निर्णय लिया गया। जबकि प्रधानमंत्री केयर फंड से जिले के स्वास्थ विभाग को मिले चार वेंटिलेटर छह माह से पड़े-पड़े खराब हो गए। अब तक खराब पड़े इन वेंटिलेटर पर किसी ने जवाबदेही लेना जरुरी नहीं समझा। लेकिन बंद कमरे में हुए बैठक में स्थानीय सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, प्रभारी सिविल सर्जन डा. सिद्धार्थ सन्याॅल, जिले के वरीय चिकित्सक डा. मो. आजाद के अलावे सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. अमित गौंड़, डा. राजीव कुमार, डा. रवि महर्षि और डा. आशीष मोहन सिन्हा के अलावे कारोबारी प्रदीप अग्रवाल व चाटेर्ड एकाउंटेड विकास खेतान शामिल हुए।


वैसे बैठक के बाद जानकारी देते हुए विधायक सोनू ने कहा कि शुक्रवार से सात बेड का आईसीयू यूनिट को शुक्रवार से सदर अस्पताल में शुरु कर दिया जाएगा। जिसमें शहर के वरीय चिकित्सक डा. मो. आजाद के साथ सदर अस्पताल के चिकित्सक भी आईसीयू यूनिट में अपना योगदान देगें। फिलहाल यह स्पस्ट नहीं हो पाया है कि सात बेड के आईसीयू यूनिट में कितने वेंटिलेटर लगने है। लेकिन स्वास्थ विभाग के सूत्रों की मानें तो चार वेंटिलेटर के आईसीयू यूनिट को शुरु करने की बात कही गई है। इनमें स्वास्थ कर्मियों की भी प्रतिनियुक्ती की गई है। वैसे प्रधानमंत्री केयर फंड से मिले चार वेंटिलेटर के खराब होने से जुड़े सवाल व जवाबदेही का विधायक सोनू भी कोई स्पस्ट जवाब देने के बजाय केन्द्र सरकार के आॅडिट की बात कहकर टाल गए। बहरहाल, नए आईसीयू यूनिट वार्ड का गुरुवार को विधायक सोनू ने सिविल सर्जन समेत चिकित्सकों के साथ निरीक्षण किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons