LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

कोरोना के कारण सादगी के साथ मनाया गिरिडीह झामुमो ने स्थापना दिवस समारोह

शहीद के परिजनों को नौकरी और पेंशन का प्रावधान ने जाहिर किया हेंमत सरकार के बजट कोः मंत्री

अचंल कार्यालय में व्याप्त भष्ट्राचार पर झामुमो नेता निजामद्दीन ने अपने ही सरकार को घेरा

गिरिडीहः
झामुमो के गिरिडीह का 48वां स्थापना दिवस समारोह गुरुवार को शहर के झंडा मैदान से सादगी के साथ संपन्न हुआ। कोरोना के कारण स्थापना दिवस कार्यक्रम को छोटा कर दिया गया था। इसके बाद भी आयोजन स्थल में नेताओं और समर्थकों की उम्मीद से अधिक ही भीड़ हुई। स्थापना दिवस समारोह में पार्टी के अध्यक्ष शिबू सोरेन के भी शामिल होने की बात कही जा रही थी। अध्यक्ष शिबू सोरेन की कमी को हेंमत सरकार के नवोदित मंत्री हफीजउल्लाह हसन ने पूरा किया। लेकिन मंत्री के भाषण में वह उत्साह नहीं रहा। जिसकी उम्मीद कार्यकर्ताओं ने लगा रखा था। लिहाजा, मंत्री हफीजउल्लाह ने भी सिर्फ हेंमत सरकार की चंद उपलब्धियां गिनाया। हालंाकि हेंमत सरकार के कार्यकाल में अधिकारियों की मनमानी के पोल खोलने में झामुमो नेता निजामुद्दीन अंसारी ने कोई कसर नहीं छोड़ा। और अचंल कार्यालय में व्याप्त भष्ट्राचार के मुद्दे पर जमकर कोसा। समारोह की शुरुआत पार्टी के दिवगंत नेताओं के तस्वीर पर श्रद्धाजंलि अर्पित कर किया गया।

इस दौरान पार्टी की और से 12 प्रस्ताव समारोह में पास किए गए। जिनमें स्थानीयता और नियोजन नीति की समीक्षा कर अविलंब घोषणा करना। सभी को सुलभ स्वास्थ सुविधा उपलब्ध कराने, सीसीएल इलाके में बसे लोगों को जाति, आवसीय प्रमाण पत्रों के साथ पीएम आवास योजना देने की मांग, डीवीसी के मुख्यालय को झारखंड में लाने, महान वैज्ञानिक सर जेसी बोस विवि की स्थापना करने, जिले में ट्रामा सेंटर खोलने समेत अन्य प्रस्ताव शामिल थे। वहीं समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री हफीजउल्लाह ने कहा कि हेंमत सरकार के बजट ने साबित किया है कि वो जनहित के मामले में कितने गंभीर है। पर्यटन स्थल के रुप में मधुबन को विकसित करने की घोषणा से लेकर शहीद के परिजनों को पेंशन और नौकरी देने के प्रावधान समेत कई घोषणाओं ने हेंमत सरकार के विकासउन्मुख बजट को ही जाहिर करता है।


इधर स्थापना दिवस को लेकर आयोजन स्थल की सजावट भी आर्कषक तरीके से किया गया था। समारोह समाप्ति के बाद स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया गया। वहीं समारोह में स्थानीय सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डा. सरफराज अहमद, जिलाध्यक्ष संजय सिंह, सचिव महालाल सोरेन के अलावे अजीत कुमार पप्पू, कुमार गौरव, शाहनवाज असंारी, इरशाद अहमद वारिष, राकेश् रंजन, राॅकी सिंह, अभय सिंह, शिवपूजन कुमार, प्रमिला मेहरा, गीता हाजरा, दिनेश मंडल समेत काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons