LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

नवजीवन नर्सिंग होम में संचालित सिपाका आईसीयू यूनिट के एक साल हुए पूरे, मनाई पहली वर्षगांठ

  • निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, विभिन्न रोगों से जुड़े मरीजों का किया गया इलाज
  • एक वर्ष में सिपाका आईसीयू के माध्यम से गंभीर परिस्थितियों में मरीजों को दी गई बेहतर सुविधाए: स्वाति

गिरिडीह। शहर के बरगंडा में संचालित नवजीवन नर्सिंग होम मंगलवार को सिपाका के द्वारा संचालित आईसीयु के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जेनरल फिजिशियन डॉ निशाकर तिवारी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अवधेश, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ अमित कुमार, डॉ पंकज वर्मा, हड्डी जोड़ एवं नस रोग विशेषज्ञ ए.कुमार, नाक- कान एवं गला रोग विशेषज्ञ डॉ एम.जे आलम ने योगदान देते हुए शिविर में आने वाले मरीजों की सेवा की और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य को लेकर जानकारियां दी।

मौके पर मौजूद नवजीवन नर्सिंग होम की निर्देशिका स्वाति बगेड़िया ने कहा कि वर्षो से स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सेवा प्रदान कर रहे नवजीवन नर्सिंग होम में सिपाका द्वारा संचालित आइसीयू सेंटर के एक साल सफलता पूर्वक संपन्न हुए है। कहा कि गिरिडीह में पहला आईसीयू सेंटर का संचालन होने से कई गंभीर परिस्थितियों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर उनके जीवन को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की गई है। कहा कि हार्टअटैक, किडनी, लीवर, ब्रनिग सहित अन्य गंभीर बिमारियों के इलाज के लिए मरीजों को पहले बाहर जाना पड़ता था। जिसमें उन्हें लाखों रूपये खर्च होते थे, लेकिन नवजीवन नर्सिंग होम में आईसीयू यूनिट की व्यवस्था होने से गंभीर से गंभीर परिस्थितियों में भी मरीजों का कम खर्च बेहतर ढंग से इलाज किया गया है।

उन्होंने कहा कि नवजीवन नर्सिंग होम के संस्थापक स्व0 डॉ दीपक बगेड़िया हमेशा गिरिडीह के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए तत्पर रहते थे। आज उन्हीं के सपनों को ओर भी अधिक उचांईयां देते हुए नवजीवन नर्सिंग होम गिरिडीह वासियों के स्वास्थ्य सेवा में समर्पित है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons