LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

रामनवमी महापर्व पर जय श्री राम के जयकारे से गूंजायमान हुआ गिरिडीह

  • अहले सुबह सड़को पर उमड़ी रामभक्तों की भीड़, डंके की आवाज पर दिखाया पराक्रम
  • बड़ा चौक पर विहिप, मायुम सहित विभिन्न संगठनों के द्वारा बनाया गया भव्य मंच
  • सुरक्षा को लेकर सक्रिय दिखा पुलिस प्रशासन

गिरिडीह। मर्यादापुरूषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव और शौर्य व पराक्रम का पर्व महारामनवमी गिरिडीह में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। गुरुवार की अहले सुबह शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जय श्रीराम के जयकारे के साथ अखाड़ा निकाला गया। इस दौरान जहां एक ओर भगवान श्रीराम और बजरंगबली के भजनों से एक एक गली और चौक चौराहे गूंज रहे थे। वहीं डंके की आवाज राम भक्तो का जोश बढ़ा रहा था। भक्त बजरंगी ध्वज थामे भक्तों की भीड़ जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए शौर्य का प्रदर्शन कर रहे थे। रामभक्तो का यह जोश और उत्साह सालों बाद सड़कों पर देखने को मिला। पारंपरिक अस्त्र शस्त्र के प्रदर्शन के साथ लाठियो का अद्भुत खेल दिखाते हुए युवा खिलाड़ियों का जुनून देखने लायक था।

इस दौरान शहर व आस पास के ग्रामीण इलाकां से करीब 50 से अधिक अखाड़ा समितियों के नेतृत्व में लाठी और पारंपरिक अस्त्र शस्त्र के साथ जुलूस में शामिल हुए और प्रदर्शन करते हुए बड़ा चौक पहुंचे। जहां विश्व हिंदू परिषद के मंच पर मौजूद भाजपा नेता दिनेश यादव, विहिप नेता शिवपूजन कुमार, बजरंग दल के गुड्डू यादव, रितेश पांडेय, शुभम झा समेत कई पदाधिकारी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा रहे थे। वहीं दूसरी तरफ मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा खिलाड़ियों की सेवा में शर्बत और चिकित्सीय व्यवस्था की गई थी। शौर्य प्रदर्शन के दौरान जख्मी हुए खिलाड़ियों को त्वरित मरहम पट्टी करने के लिए चिकित्स मौजूद थे। वहीं माहुरी युवक समिति के कार्यकर्ता भी श्रीराम भक्तों की सेवा में जुटे हुए थे।

इस दौरान सुरक्षा को लेकर सक्रिय एसपी अमित रेनू अहले सुबह पेट्रोलिंग करते दिखे। उनके साथ सदर एसडीएम विषालदीप खलको, एसडीपीओ अनिल सिंह, डीएसपी संजय राणा, नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी, मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान सहित भारी संख्या में अर्धसैनिक बलों के साथ शहर के चप्पे चप्पे पर तैनात थे। जबकि ग्रामीण इलाकों में एसडीपीओ अनिल सिंह और मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान अर्धसैनिक बलों के साथ नजर बनाए हुए थे। ड्रोन से जिला मुख्यालय के हर सेंसेटिव और अतिसंवेदनशील इलाकों पर नजर रखा जा रहा था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons