LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

22 वर्ष पूर्व घर से निकला युवक लूटन मंडल बना सन्यासी

  • भिक्षाटन के दौरान पहुंचा अपने घर, घरवाले हुए भावुक
  • परिजनों के रोकने के बाद भी नही रूका लूटन, भिक्षा लेकर गंतव्य की ओर किया प्रस्थान

गिरिडीह। 22 वर्ष पूर्व घर से निकला युवक लूटन मंडल अब सन्यासी बन चुका है। शुक्रवार को दोपहर में वह साधु की वेशभुषा में अपने घर बेंगाबाद प्रखंड के सोनबाद पंचायत अंतर्गत महदैया गांव पहुंचा। घर पर भीक्षाटन के लिए पहुंचते ही उसके घर वालों ने उसे पहचान लिया और काफी खुश हुए और खुशी के साथ पूरे भावुक हो गए। यह बात पूरे गाँव मे आग की तरह फैल गई वहीं उसे देखने के लिए आस-पड़ोस के सैकड़ों लोग पहुंच गए और उनका हालचाल लिया।

बताया जाता है कि महदैया निवासी स्वर्गीय खागो मंडल के पुत्र लूटन मंडल बीते 22 वर्ष पूर्व अपने घर से निकला था और वह लापता हो गया था। माता पिता व अन्य परिजनों के साथ साथ गांव वालों ने काफी खोजबीन की लेकिन कोई अता पता नहीं चल पाया था। अचानक 22 वर्षों के बाद शुक्रवार को वह साधु बाबा के वेश में अपने घर महदैया गाँव पहुंचा। इस दौरान उसके भाई बहन, चाचा चाची व घरवालों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और अपने घर से भिक्षा लेकर पुनः अपने गंतब्य गोरखपुर की ओर रवाना हो गए।

मौके पर सन्यासी का जीवन धारण कर चुके लूटन बाबा ने बताया कि किस्मत में जो लिखा हुआ है वह कोई नहीं मिटा सकता है इसलिए साधु बाबा बन गए हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons