LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

बालू, कोयला और पत्थर के अवैध कारोबार के खिलाफ पांच थाना क्षेत्र में गिरिडीह प्रशासन की कार्रवाई में 22 ट्रैक्टर और बाईक जब्त

गिरिडीहः
कोयला और बालू के साथ पत्थर के अवैध कारोबार के खिलाफ बुधवार को प्रशासन और गिरिडीह पुलिस का ज्वांईट आॅपरेशन चलाया गया। सदर एसडीएम विशालदीप खलखो के नेत्तृव में पांच थाना क्षेत्रों में यह कार्रवाई हुई। कार्रवाई के दौरान जिला खनन पदाधिकारी सतीश नायक, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह भी शामिल हुए। अधिकारियों की टीम सबसे पहले पचंबा थाना क्षेत्र के बनखंजो नदी पहुंची। जहां बालू लोड एक साथ चार ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। कार्रवाई के दौरान चारों के चालक फरार होने में सफल रहे। इसके बाद चारों ट्रैक्टर को जब्त कर थाना पहुंचाया गया। वहीं दुसरी कार्रवाई मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में किया गया। एसडीएम के निर्देश पर बालू लोड तीन ट्रैक्टर को जब्त किया गया। तो गिट्टी लोड एक हाईवा को भी जब्त किया गया। जबकि अवैध कोयला से लोड 11 बाईक को जब्त किया गया। कोयला लोड कुछ बाईक सवारों को भी टीम में शामिल पुलिस जवानों ने गिरफ्तार किया है। वैसे गिट्टी लोड हाईवा का मालिक कौन था, यह स्पस्ट तो नहीं हो पाया है। लेकिन हाईवा में लोड गिट्टी का कोई दस्तावेज नहीं मिला। इस दौरान खनन पदाधिकारी सतीश नायक ने हाईवा का जांच किया, तो जांच के क्रम में जानकारी मिली कि गिट्टी को गलत तरीके से किसी सड़क निर्माण के कार्य में पहुंचाया जा रहा था। जिसका कोई पुख्ता दस्तावेज नहीं मिला।


अधिकारियों की टीम इस बीच गांडेय और ताराटांड इलाके के साथ बेंगाबाद थाना पहुंच कर छापेमारी किया। मौके पर इन तीन थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर टीम ने बालू लोड दो ट्रैक्टर को ताराटांड इलाके से जब्त किया। जबकि एक गांडेय और एक बेंगाबाद के इलाके से बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त किया गया। बुधवार को अधिकारियों की यह कार्रवाई सुबह पांच बजे से शुरु हुआ था।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons