LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बीस सूत्री की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा, कई मामलों में की गई जांच की मांग

गिरिडीह। तिसरी मुख्यालय के सभागार में विभिन्न मुद्दों को लेकर बीस सूत्री की बैठक हुई। बैठक में पेयजल, मनरेगा, वनविभाग, जन वितरण प्रणाली सहित विभिन्न की समस्या पर आवाज उठाया गया। बैठक में बीडीओ संतोष प्रजापति, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष मो0 मुनीब, सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में मो0 मुनीब ने कहा की गाय सेड, कूप आदि व्यक्तिगत योजना में मेटेरियल राशि का भुगतान भेंडर में नही कर लाभुक के खाता में भेजा जाए। भेंडर के खाता में राशि भेजने से लाभुक को सीधा लाभ नही पहुंच रहा है। गाय सेड स्वीकृत लाभुको का सूची की मांग की गई। पीएचईडी के संवेदक द्वारा पेयजल हेतु बोरिंग दो सौ फीट नही करके डेढ़ सौ फीट कर रहे है। इसकी जांच की जाए। सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव ने कहा कि प्रखंड के सभी डीलर अगस्त माह का राशन कम वितरण कर रहे है। कार्डधारियों के साथ धोखाघडी की जा रही है। इसकी जांच की जाए की राशन कम क्यों दिया जा रहा है।

उन्होंने चंदवा पहरी में पानी टंकी वनविभाग द्वारा बिना नोटिस दिए उखाड़ देने की जांच कराने और वनविभाग द्वारा झूठा मुकदमा को तत्काल वापस लिया जाए। तिसरी गांवा देवरी में बैरल पत्थर का उत्खनन पत्थर माफिया द्वारा वनविभाग भूमि पर किया जा रहा है। वनविभाग के मिलीभगत से बैरल पत्थर का उत्खनन करने से सरकार को चार सौ करोड़ का नुकसान हुआ है। जिसकी उच्च स्तरीय जांच ईडी से करने की मांग की है। बैठक में अंचल विभाग में कार्य बाधित होने, एनआरईपी के तहत निर्माण कार्य योजना की सूची की मांग, बैंक ऑफ इंडिया में ग्राहकों की खाता खोलने में भारी परेशानी में सुधार आदि का प्रस्ताव पारित की गई।बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मी अनुपस्थित पाए गए।

बैठक में थान प्रभारी प्रदीप कुमार, एमओ पवन सिन्हा, विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मण मोदी, झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल, राजकुमार हेमब्रोम, वनपाल अभिमित राज, कल्याण पोद्दार आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons