LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

रेडक्रॉस भवन में शुरू हुआ 12 दिवसीय निःशुल्क योगासना स्पोर्ट ट्रेनिंग कैम्प

  • काफी संख्या में बच्चों व युवाओं ने लिया हिस्सा
  • 19 और 20 अगस्त को होने वाले द्वितीय जिला स्तरीय योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता की कराई जा रही है तैयारी

गिरिडीह। गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ के द्वारा रेडक्रास भवन में आयोजित 12 दिवसीय योगासना स्पोर्ट कैम्प की शुरू सोमवार को संघ के जिलाध्यक्ष संतोष शर्मा, महासचिव अनिता कुमारी ओझा सहित अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर की गई। कैम्प के पहले दिन अलग-अलग स्कूलों और कॉलेज से लगभग 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पहले दिन दयानंद जायसवाल के द्वारा दिया गया।

मौके पर संघ की महासचिव अनिता कुमारी ओझा ने बताया कि गिरिडीह योगासना स्पोर्ट संघ द्वारा योगासना स्पोर्ट की बारीकियों को सिखाने के लिए इस कैम्प का आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है। कैम्प में योगासना के खिलाड़ियो को योग को कैसे खेल के रूप में खेलना है इसका प्रशिक्षण दिया जायेगा। ताकि गिरिडीह के खिलाड़ी आगामी जिला और राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीत कर जिला ही नही पूरे राज्य का नाम रौशन कर सकें।

जिलाध्यक्ष संतोष शर्मा ने बताया कि आगामी 19 और 20 अगस्त को होने वाले द्वितीय जिला स्तरीय योगासना स्पोर्ट प्रतियोगिता को ध्यान में रखते हुए इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है। बताया कि शिविर में भाग लेने के लिए जिले भर के सभी स्कूलों को पत्र के माध्यम से आग्रह किया गया है कि वो अपने विद्यालय के बच्चांे को भाग लेने के लिए भेजे। ताकि बच्चे योग को खेल के रूप में जान सके और आगामी प्रतियोगिताओ में पदक जीत कर विद्यालय का नाम रौशन कर सकें।

कोषाध्यक्ष अमित स्वर्णकार ने बताया कि कैम्प में प्रशिक्षण देने के लिए 10 अनुभवी और एक्पर्ट प्रशिक्षकों की टीम बनाई गई है जो इस कैम्प में आने वाले योगासना के खिलाड़ियों को योगासना स्पोर्ट की छोटी से छोटी बारीकियों और योगासना स्पोर्ट के सिलेबस की जानकारी देंगे। बताया कि ये कैम्प बिल्कुल ही निःशुल्क है।

कैम्प को सफल बनाने में गिरिडीह जिला योगासना स्पोर्ट संघ के नवीनकांत सिंह, संतोष शर्मा, संतोष खत्री, पुष्पा शक्ति, रणधीर कुमार गुप्ता, सोनी साहा, अनिता ओझा, दयानद जायसवाल, चंदन शर्मा, रिंकेश कुमार, अमित स्वर्णकार, परमेन्द्र कुमार, रोहित राय, पूनम कुमारी, मानशी कुमारी, आकाश कुमार स्वर्णकार, अनिल कुमार, सुभाष तिवारी, उत्कर्ष गुप्ता सहित अन्य सदस्य अपना योगदान दें रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons