Latestझारखण्ड

गिरिडीह के भाजपा नेता पूर्व पार्षद समेत चार के खिलाफ केस

पूर्व पार्षद फर्जी नंबर पर पिकअप वैन पर शराब की खेप बिहार भेजने की कर रहे थे तैयारी


झारखंड : राज्य के गिरिडीह सदर से फरार चल रहे पूर्व वार्ड पार्षद सह भाजपा नेता शिवम आजाद उर्फ शिवम श्रीवास्तव के खिलाफ शनिवार को एक बार फिर अवैध शराब के गौरखधंधे में केस दर्ज किया गया। केस दर्ज होने के बाद भाजपा नेता की परेशानी एक बार फिर बढ़ गई है। सदर एसडीपीओ कुमार गौरव को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह के औद्योगिक क्षेत्र के टुंडी रोड में एक पिकअप वैन में कंटेनर बनाकर ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की 30 पेटियों से भरे वैन को बिहार भेजने की तैयारी की जा रही है। इसी सूचना पर शुक्रवार की देर शाम एसडीपीओ कुमार गौरव के नेत्तृव में मुफ्फसिल थाना प्रभारी रत्नेश ठाकुर ने टुंडी रोड में एक फैक्ट्री के समीप छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 30 पेटियों से भरे वैन को जब्त करने के साथ चालक सन्नी साव को गिरफ्तार कर दूसरे दिन शनिवार को जेल भेज दिया।

फर्जी नंबर पर पिकअप वैन पर शराब की खेप बिहार भेजने की कर रहे थे तैयारी


जानकारी के अनुसार शराब की पेटियों से लोड जिस पिकअप वैन को पुलिस ने जब्त किया है। उस वैन का नंबर भी फर्जी बताया जा रहा है। पुलिस की मानें तो जब्त वैन में किसी बाईक का नंबर दर्ज था। बाईक के नंबर का इस्तेमाल कर शराब की पेटियों से लोड वैन को बिहार भेजने की तैयारी चल रही थी। इसी दौरान पुलिस ने वैन समेत चालक को पकड़ा। गिरफ्तार सन्नी साव औद्योगिक क्षेत्र के गादीश्रीरामपुर का रहने वाला है।
पूछताछ में सन्नी साव ने अवैध शराब के कारोबारियों के सिडिकेंट के सदस्यों के नाम का खुलासा किया। जिसमें पूर्व पार्षद सह भाजपा नेता शिवम आजाद के अलावा सोनू और विक्की शामिल है। हालांकि विक्की और सोनू कहां का रहने वाला है, यह स्पस्ट नहीं हो पाया है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। बतातें चलें कि भाजपा नेता शिवम के खिलाफ पहले से ही अवैध शराब का कारोबार करने का केस दर्ज है। भाजपा नेता पहले से अवैध कारोबार के मामले में फरार चल रहे थे।

डुमरी और बगोदर में उत्पाद व पुलिस की छापेमारी, बड़े पैमाने पर ब्रांडेड शराब जब्त

इधर गुप्त सूचना के आधार पर ही डुमरी और बगोदर थाना पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। बगोदर के बेको गांव में छापेमारी के दौरान पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार के निर्देश पर अनिल साव और उसके भाई कमल साव के मकान में छापेमारी की। जहां से टीम को अरुणाचल प्रदेश में बिकने वाला ब्रांडेड शराब पीयूष गोल्ड की 26 बोतल बरामद हुई। साथ ही अनिल साव घर पर किंग्स गोल्ड कंपनी की ब्रांडेड शराब की ब्रिकी करता पाया गया। इस दौरान टीम के पदाधिकारियों ने दोनों कंपनी की बोतल जब्त करने के साथ अनिल साव को गिरफ्तार कर ली। उधर डुमरी के महादेव होटल में छापेमारी कर होटल से टीम ने इंपिरियल ब्लू, ऑफिसर्स च्वाईस और रॉयल स्टेग की दर्जन भर से अधिक बोतलों को जब्त किया। होटल संचालक को भी टीम की ओर से गिरफ्तार किए जाने की बात कही जा रही है।
Please follow and like us:

2 thoughts on “गिरिडीह के भाजपा नेता पूर्व पार्षद समेत चार के खिलाफ केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons