सीए में शहर की पुत्रवधू के अलावा कई बेटों ने लहराया परचम

  • किसी ने पिता से ली प्रेरणा, तो किसी का सपना हुआ पूरा

कुलदीप कुमार

गिरिडीह। द इंट्रेंस चार्टड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) सीए का फाइनल परिणाम जारी कर दिया गया है। कोडरमा के तीन युवाओं और एक गृहणी ने अपनी काबिलियत व धैर्य के दम पर अंतिम चरण पर सफलता पाकर जिले का नाम रौशन किया है।कोडरमा के होनहारों के बारे में यह जानकारी झुमरी तिलैया के व्यवसाई नौकरी पेशा और गृहणी अब अपने बुद्धि और विवेक पर सीए का वित्तीय लेखा जोखा तैयार करने, वित्तीय सलाह देने का भी कार्य करेंगे। चयनित सीए को देश के विभिन्न नामी कंपनियों से नौकरी के बड़े पैकेज के साथ ऑफर मिल रहे है।

  • पिता की प्रेरणा से बनी चार्टर अकाउंटेंट: चेतना


झुमरी तिलैया के वीर कुंवर सिंह गली निवासी अनिल जैन की पुत्रवधु व अर्चित जैन की पत्नी चेतना सेठी ने बताया की घर की बहू को दहलीज के अंदर रहना होता है। लेकिन मेरे सरूराल में मुझे बेटी का दर्जा मिला। ननद प्राची जैन सगी बहन की तरह मेरे लक्ष्य में साथ दी। परिवार के अन्य बड़े सदस्यों ने भरपूर साथ देते हुए हौसला बढ़ाते रहे। मेरी मां कुमुद देवी जैन पिता पवन जैन ने शादी से पूर्व रांची डीएवी में पढ़ाई कराई। गृहणी चेतना सेठी ने बताया आगे तिलैया शहर ही कार्यालय खोल प्रेक्टिस करेंगी।

  • सपना हुआ पूरा, उत्पादन व्यवसाय में करूंगा सीए का इस्तेमाल: चयन

झुमरी तिलैया के कपड़ा व्यवसाई संजय काशलीवाल एवं पत्नी चिंतू देवी का पुत्र चयन कशलीवाल डीएवी झुमरी तिलैया में 2015 में 12 वी में 91.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के बाद कोलकाता विश्वविद्यालय में नामांकन किया और अपने भाई की प्रेरणा से सीए को चयन किया। कहा की शिक्षा अमूल धरोहर है और इसी के तहत सीए होने के साथ ही ऑफर मिलने लगे हैं जबकि अपना उत्पादन व्यवसाय शुरू कर इसका उपयोग करेंगे।

  • नाना नानी के मनोबल व आशीर्वाद से पाया मुकाम: आयुष

झुमरी तिलैया के अर्जुन संघई पत्नी मेघा संघई के पुत्र आयुष संघई ने भी सीए में सफलता अर्जित करते हुए कहा की अभी तक की उपलब्धि में नाना स्वर्गीय बृजमोहन वेथवाल नानी लीला वती वेथवाल ने बचपन से पालन पोषण किया। इन्ही से मुझे प्रेरणा भी मिली। यह उपलब्धि नाना नानी के प्यार और आशीर्वाद से है जिनके साथ मधुपुर में रहकर 1 से 10 वी परीक्षा पास किया, मैं कभी भी नहीं भूल सकता। 12 डीएवी झुमरी तिलैया से किया। आगे सीए की उच्च डिग्री लेने के लिए प्रयास करूंगा।

  • सीए की बढ़ी है मांग, उपलब्धि से काफी हर्षित हूं: अतिशय


झुमरी तिलैया से व्यवसाई जैन विद्यालय के अध्यक्ष व केडिसिए के पूर्व अध्यक्ष सुनील जैन छाबरा व रानी देवी के पुत्र अतिशय छाबड़ा ने सीए की फाइनल परीक्षा पास की है। डीएवी झुमरी तिलैया में 12 वी में 92 प्रतिशत अंक लाने के बाद रांची में पढ़ाई की ओर सीए फाइनल परीक्षा पास करने के बाद कहा की आज पूरे व्यवसाय जगत में सीए की मांग बढ़ी है। ऐसे में सीए फाइनल कर काफी हर्षित महसूस कर रहा हूं। इसके लिए माता पिता एवं शिक्षक को श्रेय दिया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी