गांवा व पटना पंचायत पहुंचे उपायुक्त

  • जनवितरण प्रणाली, स्कूल सहित कई निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

गिरिडीह। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा बुधवार को गावां पहुंचे और गावां व पटना पंचायत में कयी जनवितरण प्रणाली के दुकानों का निरीक्षण किया व समय पर चावल आदि के वितरण का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने दुकानो में स्टॉक रजिस्टर व अन्य दस्तावेजों की भी जांच की।


भ्रमण के क्रम में वे प्लस टू उच्च विद्यालय गावां पहुंचे जहां नवनिर्मित साईंस पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थित शिक्षकों को निर्देश दिया कि प्रशिक्षित टीम के द्वारा स्कूल के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। बाद में यहां के प्रशिक्षित शिक्षक दुसरे विद्यालय के शिक्षकों को भी प्रशिक्षण देंगे। बाद में प्रशिक्षित शिक्षक साईंस पार्क में बच्चों को प्रशिक्षण देंगे।

डीसी गावां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे व वहां की व्यवस्था का भी जायजा लिया.कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए सदैव तत्पर रहें।
बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कि हर माह की 15 व 25 तारीख को चावल दिवस मनाया जाता है. इसी क्रम में जनवितरण की दुकानों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली गयी है. हलांकि इसकी मॉनेटरींग के लिए सुपरवाइजर, पदाधिकारी मौजूद रहते हैं. दुकान प्रतिदिन खुलता है लेकिन माह के दो दिन दुकानों का विशेष निरीक्षण किया जाता है जिससे सभी को नियमित चावल की आपूर्ति हो रही है या नहीं इसका जायजा लिया जा सके. कहा कि सभी कार्डधारी अपने चावल व अन्य सामग्रियों का उठाव आवश्य करें.
मौके पर बीडीओ रागोपाल पांडेय, सीओ अरूण खल्को, बीपीओ अजित चौधरी, बीपीआरओ संजय कुमार, प्रधानाध्यापक सुजित राय, एवम शिक्षक अजय कुमार समेत कयी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी