LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

अमतरो में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम हुआ आयोजित

  • ग्रामीणों के शिकायतों का हुआ ऑन द स्पॉट निष्पादन

गिरिडीह। राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम “आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शानिवार को गांवा प्रखण्ड के अमतरो में शिविर का आयोजन कर आमजनों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें सरकार की योजनाओं से जोड़ लाभान्वित किया जा रहा है। इसके अलावा शिविरों के माध्यम से आमजनों की शिकायतों का ऑन द स्पॉट निष्पादन भी सुनिश्चित किया गया। वहीं कई प्रकार के परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया। इस संबंध में गांवा प्रखण्ड विकास पदाधिकारी महेन्द्र दास ने कहा कि प्रखंड के हरेक जरूरतमंदों सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करना राज्य सरकार व प्रखण्ड प्रशासन की प्राथमिकताओं में से एक हैं। सभी को उनका अधिकार मिलें, इसलिए प्रखण्ड प्रशासन प्रयासरत है।

मौके पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने बताया कि पंचायत स्तरीय आयोजित शिविरों में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाई गई है। जिसमें कई योजनाओं का ऑन द स्पॉट निष्पादन किया जा रहा है। जैसे सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, चिकित्सा सहायता योजना, फूलों झानो आशीर्वाद योजना, अबुआ आवास योजना, सर्वजन पेंशन योजना, ग्रीन राशन कार्ड सहित अन्य योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाकर लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है। कहा कि ग्रामीण शिविर में पहुंचकर ज्यादा से ज्यादा योजनाओं का लाभ उठा सकते है।

प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि सरकार अपने वादों पर खरी उतर रही है। अपने वादों के अनुसार सरकार कार्य कर रही हैं सभी को सरकार के नवाब योजनाओं से लाभान्वित होनी चाहिए। उन्होंने प्रखंड के सभी ग्रामीणों से आग्रह किया है कि वे कैंप पर आए और अपनी अपनी जन समस्या का निपटारा करने के लिए प्रशासन को सहयोग करें। वहीं सांसद प्रतिनिधि श्रीराम यादव ने कहा कि इस कैंप में सभी विभाग का स्टॉल लगाकर लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

मौके पर मुखिया प्रभा देवी अंचलाधिकारी अविनाश रंजन, जिप सदस्य पवन चौधरी, श्रीराम यादव समेत सभी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons