LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

मवेशियों को बंगाल कसाई खाना भेजने वाले हरियाणा के दो तस्करों को गिरिडीह के डुमरी मे ग्रामीणों ने दबोचा, किया जमकर धुनाई, वाहन में लगाया आग

गिरिडीहः
गिरिडीह के डुमरी थाना क्षेत्र के नूरांगो के जीतपुर गांव से डुुमरी पुलिस ने दो मवेशी चोरों को दबोचा। स्थानीय ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस को सौंपा। इस दौरान ग्रामीणों ने दोनों की जमकर धुनाई किया। जबकि जिस मालवाहक वाहन में मवेशियों को ढोया जा रहा था। उस वाहन को भी ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों ने जिन दो मवेशी चोरों को दबोच कर डुमरी पुलिस को सौंपा। उसमें हरियाणा के नुहू जिला निवासी खान मोहम्मद और मो. सलीम शामिल है। वहीं चार मवेशी तस्कर फरार होने में सफल रहे। जिसमें हरियाणा के जाहिद खान, हसि मोहम्मद, इमरान खान और शौकत अली शामिल है। स्थाानीय ग्रामीणों के हत्थे चढ़ने के बाद पुलिस के मौजदूगी में खान मोहम्मद और सलीम ने कबूला कि हरियाणा के छह लोग मवेशी तस्करों के गिरोह से जुड़े है। जिसका सरगना जाहिद खान है। पूछताछ के दौरान दोनों मवेशी तस्करों ने यह भी बताया कि नूरांगो और भंडारो गांव निवासी बनवारी राम और रामजी यादव के घर से दो दिनों के भीतर चार मवेशियों की चोरी हुई थी। वहीं मंगलवार की देर शाम जब नूरांगो गांव निवासी बच्चू यादव के घर से छह आरोपी मवेशियों की चोरी कर रहे थे। चोरी किए जाने के क्रम में चार आरोपी फरार होने में सफल रहे।

जबकि दो आरोपी खान मोहम्मद और मो. सलीम को ग्रामीणों ने दबोचा। दबोचने के साथ ही दोनों की जमकर पीटाई किया। इस दौरान दोनों तस्कर जिस मालवाहक वाहन से मवेशियों को लेकर फरार होने का प्रयास कर रहे थे। उस वाहन में आग लगा दिया। ग्रामीणों ने दोनांे को एक पेड़ में सारा रात बांधे रखा। जबकि दुसरे दिन बुधवार की सुबह जानकारी मिलने के बाद डुमरी थाना पुलिस घटनास्थाल पहुंची। दोनों आरोपियों ने बताया कि पूरा गिरोह एक प्लानिंग के तहत डुमरी के अलग-अलग इलाकों से मवेशियों की चोरी करता है। और चोरी किए गए मवेशियों को गिरिडीह के रास्ते बंगाल के कई जिलों के कसाई खाना भेजकर मोटी रकम कमाता है। इसमें कुछ मवेशियों की चोरी गिरोह गिरिडीह के कसाई खाने में भी मवेशियों की आपूर्ति करता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons