LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

तिसरी में मुहर्रम के ताजिया जुलूस में दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर चली लाठिया और पत्थर

  • दोनों पक्ष से दर्जन भर लोग हुए घायल, थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंच कर संभाला मोर्चा

गिरिडीह। तिसरी थाना क्षेत्र के पालमरुआ के अदसार मदरसा के समीप शनिवार को मुहर्रम के जुलुश में एक ही समुदाय के दो पक्ष में खूनी झड़प हो गई। जिसमें दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। वक्त रहते तिसरी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पहुंच गए, अन्यथा हलात और बिगड़ सकता था। इस दौरान थाना प्रभारी पुलिस जवानों के साथ पालमरुआ के अडसार मदरसा में मोर्चा संभाला और दोनों पक्ष के लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। लेकिन इससे पहले अडसार मदरसा के समीप दोनो पक्ष आपस में भीड़ गए और एक दूसरे पर लाठी के साथ साथ जमकर पत्थर चलाया। घटनास्थल में पुलिस के पहुंचने के बाद भी कुछ पलों तक दोनों ओर से एक दूसरे पर पत्थर बरसाए गए। लेकिन जब थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने दोनांे ओर के लोगों पर मामूली बल प्रयोग किया तो दोनो पक्ष वहां से भाग खड़े हुए।

घटना के बाद अडसार मदरसा के समीप काफी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। जबकि हालात पर नजर रखने के लिए खुद डीएसपी के साथ बीडीओ संतोष प्रजापति, तिसरी के लोकायनायनपुर थाना प्रभारी समेत काफी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात रखा गया है। इधर तिसरी थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने कहा कि मामला पूरी तरह से शांत है, और पुलिस बल तैनात है। वहीं घटनास्थल से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ओर से हुए रोड़ेबाजी और लाठीबाजी में जिन लोगों के घायल होने की बात सामने आई है उसमें मोहम्मद साहजाद, मोहम्मद नूर आलम, मोहम्मद नशरूल, मोहम्मद बारीक, मोहम्मद जशीम, जाबिर, अरमान, इस्लाम, ग्यास, इरशाद समेत अन्य शामिल है। फिलहाल सभी घायलों का इलाज तिसरी स्वास्थ केंद्र में चल रहा है।

बताया जाता है कि मुहर्रम में ताजिया जुलूस निकलाने की परंपरा पूरी की जा रही थी। एक पक्ष की ओर से ताजिया निकाला गया था। यही ताजिया जब तिसरी थाना इलाके के कर्मतांड में पहुंचा, तो अखाड़ा के बीच ताजिया घुसाने के दौरान ही कुछ लोगों को लाठी से चोट लग गई। जिससे उन लोगों का गुस्सा भड़क गया और वे ताजिया लिए घुसने का प्रयास कर रहे लोगांे पर लाठी चलाना शुरू कर दिए। किसी तरह उस वक्त हालात को संभाल लिया गया। लेकिन कुछ देर बाद ही पालमरुआ के अदरसा मदरसे के समीप दोनो पक्ष आमने सामने हो गए, और एक दूसरे पर जमकर लाठी चलाने के साथ ही रोड़ेबाजी भी की।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons