LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

पूर्णाहुति के साथ संपन्न हुआ दो दिवसीय गायत्री महायज्ञ

  • आत्मबल एवं प्राण बल को बढ़ाने के लिए गायत्री महामंत्र की करें साधना: प्रकाश

गिरिडीह। शहर के कांदु टोला पचंबा में पिछले 2 दिनों से आयोजित गायत्री महायज्ञ मंगलवार को पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गई। पूर्णाहुति के पूर्व संध्या सोमवार को दीप महायज्ञ का आयोजन किया गया था। महायज्ञ में उपस्थित लोगों द्वारा गायत्री महामंत्र एवं विभिन्न वैदिक मंत्रों द्वारा मनुष्य मात्र के उज्जवल भविष्य के लिए आहुतियां प्रदान की गई एवं अपने जीवन की एक-एक बुराई छोड़ने एवं एक अच्छे कार्य करने का संकल्प लिया गया।

मौके पर गायत्री शक्तिपीठ गिरिडीह के प्रकाश मंडल ने उपस्थित लोगों से अपने आत्मबल एवं प्राण बल को बढ़ाने के लिए गायत्री महामंत्र की साधना एवं सूर्य का ध्यान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हम शरीर को ताकतवर बनाने के लिए पौष्टिक आहार ग्रहण करते हैं, उसी तरह हमारे शरीर में मौजूद प्राण शक्ति को मजबूत करने के लिए गायत्री महामंत्र की उपासना ही एकमात्र उपाय है। व्यक्ति प्रतिदिन कम से कम 15 मिनट गायत्री महामंत्र का जप करें तो उसका प्राण बल एवं आत्मबल बढ़ेगा और वह नकारात्मक चिंतन एवं हीन भावना से ग्रसित होने से बच जाएगा। बताया कि अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा प्रत्येक गांव व मोहल्ले में गायत्री महायज्ञ कर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में कामेश्वर सिंह, लव कुमार सिन्हा, विनीत नारायण, गौरव कुमार सिन्हा, सौरव कुमार सिन्हा, जय प्रकाश राम, हर्ष नारायण, वैभव नारायण, प्रकाश गुप्ता, विभु मोहन, आलोक रंजन, अजय कंधवे, पूनम गुप्ता, उर्मिला बरनवाल सहित अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons