LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

उदनाबाद में संचालित है कई पाउडर फैक्ट्री, अवैध खनन कर पहुंचाया जा रहा सफेद पत्थर स्टॉक

  • वन, खनन विभाग और पुलिस को भनक तक नहीं, डीजीपी और पूर्व सीएम को पत्र लिखकर मामले से कराया अवगत

गिरिडीह। गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना इलाके के उदनाबाद गांव में संचालित पाउडर फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर सफेद पत्थरों को खपाया जा रहा है। उदनाबाद के पूर्व भाजपा नेता के भाई दीपक उपाध्याय ने पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी समेत डीजीपी को पत्र लिख और ट्वीट कर कहा है कि वन विभाग और खनन विभाग के मिली भगत से पत्थर माफिया स्थानीय पुलिस के संरक्षण में उदनाबाद में पाउडर फैक्ट्री का संचालन कर रहे है। जहां हर रोज सैकड़ों टन सफेद पत्थर की पिसाई कर उसे दूसरे राज्य में आपूर्ति किया जा रहा है। लेकिन बड़े पैमाने पर इस सफेद पत्थर का अवैध कारोबार उदनाबाद के जंगल से किया जा रहा है।

पिछले कई महीनो से सफेद पत्थर यहां के जंगल से अवैध खनन कर उदनाबाद में संचालित पाउडर फैक्ट्री में पहुंचाया जा रहा है। पूर्व भाजपा नेता के भाई ने पुलिस के साथ खनन और वन विभाग पर पत्थर माफियाओं को संरक्षण देकर अवैध कारोबार में शामिल होने का आरोप लगाया है। लिहाजा, इस मामले के सामने आने के बाद अब पुलिस के साथ और दोनों विभाग पर सवाल उठने शुरू हो गए है।

बताते चले की उदनाबाद इलाके में पिछले कुछ महीनों में तीन से चार पाउडर फैक्ट्री लगाए गए है और इसमें एक दो नहीं, बल्कि कई लोगों के पार्टनरशीप में फैक्ट्री संचालित है। जिला मुख्यालय में पत्थर से पाउडर बनाने का फैक्ट्री संचालित होने के बाद भी इन पत्थर माफिया तक खनन, वन विभाग और पुलिस के हाथ नही पहुंच पा रहा है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons