LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर में आदिवासी महिलाओं ने उठाए सवाल

  • कहा कि पिछले साल भी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में दिया था पेंशन व आवास के लिए आवेदन

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के खरखरी पंचायत भवन में शुक्रवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम तिसरी बीडीओ संतोष प्रजापति की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमंे खरखरी पंचायत के जमामो और खरखरी गांव के आदिवासी महिलाओं ने कहा कि बीते वर्ष के सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पेंशन और आवास के लिए आवेदन दिए थे। जिस पर आज तक कुछ नहीं हुआ है तो इस वर्ष के सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में भी गरीबों को कुछ नही मिलेगा। खरखरी गांव की सीतीया सोरेन ने कहा अधिकारी कर्मचारी कार्यक्रम द्वारा आवेदन संग्रह कर कचरे खाना में डाल देते है।

इस बाबत बीडीओ संतोष प्रजापति ने कहा कि अब सर्वजन पेंशन योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का पेंशन हो रहा है। अहर्तापूर्ण करने वाले 60 वर्ष से कम उम्र के विधवा महिला और दिव्यांग को भी पेंशन दिया जा रहा है। कहा कि सेक डेटा में जिन लोगांे का नाम नहीं है उन्हे तुरंत प्रधानमंत्री आवास नही मिल सकता है। जांच के बाद अतिआवश्यक लाभुक को डीसी गिरिडीह से निर्देश प्राप्त करने के पश्चात ही अंबेडकर आवास दिया जा सकता है।

मौके पर तिसरी प्रमुख राजकुमार यादव, सीओ असीम बाड़ा, प्रमुख राजकुमार यादव, एमो पवन कुमार, मुखिया रूपा देवी, मनरेगा बीपीओ राजकुमार हेंब्रम, उपप्रमुख बैजू मरांडी, आंगनबाड़ी कार्यालय सहायक रामलखन यादव, विद्युत विभाग तिसरी से महताब अंसारी समेत दर्जनों लोग शामिल थे ।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons