LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

चेक डैम निर्माण में बरती जा रही अनियमितता, बीससूत्री अध्यक्ष व झामुमो नेता ने किया निरीक्षण

  • उपायुक्त से की निर्माण कार्य की जांच के लिए टीम गठित करने की मांग
  • खिजूरी पंचायत के निमाडीह गांव में लगभग तीन करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा चेक डैम

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के खिजूरी पंचायत के निमाडीह गांव के नाला में लगभग तीन करोड़ रुपए से लागत से बनाया जा रहा चेक डैम का निरीक्षण बीससूत्री अध्यक्ष मो0 मुनीम अंसारी व झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल ने किया। निरीक्षण के दौरान तीन करोड़ रुपए से बन रहे चेक डैम में काफी गड़बड़ी मिला। बीससूत्री अध्यक्ष मो0 मुनीम ने कहा कि लगभग 3 करोड़ के लागत से खिजूरी स्थित निमाडीह गांव में बनाया जा रहा है जिसमे घटिया किस्म के सीमेंट व पत्थर का प्रयोग किया जा रहा है। चेक डैम के कार्य स्थल में बोर्ड भी नही लगाया गया है। जिसे देखने के लिए न तो जेई है ओर न ही एई इंजीनियर इससे साफ प्रतीत होता है कहीं न कहीं इनलोगां का भी मिली भगत है।

जेएमएम के प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल ने कहा कि करोड़ रुपए की लागत से चेक डैम का निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण में घटिया किस्म के सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। चेक डैम निर्माण स्थल देखने से साफ पता चलता है कि इसका उपयोग लायक नही है। पानी भी नाम मात्र का है। चेक डैम निर्माण मजबूती से नही बनाने से ध्वस्त हो सकता है । कहा कि झामुमो पार्टी निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितता को बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने उपायुक्त से मांग करते हुए कहा कि एक टीम गठित करते हुए चेक डैम निर्माण की जांच कराई जाये। निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने वाले ऐसे ठिकेदार का लाइसेंस भी रद्द कर देना चाहिए।

बताया जाता है कि इस चेक डैम का निर्माण गांवा प्रखंड के लोकल ठिकेदार के हाथों से काम करवाया जा रहा है। वहीं के ग्रामीण आशा देवी ने कहा कि चेक डेम बनाने के क्रम में हमलोगों का जमीन भी ले लिया है। कहा कि तीन करोड़ रुपए से हो रहे चेक डैम का निर्माण हो रहा है जिसमें बेहद घटिया किस्म के सीमेंट और पत्थर का प्रयोग किया गया है। इस मौके पर झामुमो नेता मनोज यादव, करीम अंसारी आदि मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons