LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

जलझुलनी एकादशी के मौके पर प्रभु श्री श्याम की भक्ति में डुबे भक्त, श्री श्याम भक्त मंडल ने निकाली पालकी यात्रा

  • निशान के साथ काफी संख्या में यात्रा में शामिल हुए भक्त, किया नगर भ्रमण
  • स्थानीय व बाहर से आये कलाकारों के भजनों पर झुमे श्याम भक्त

गिरिडीह। जलझुलनी एकादशी के मौके पर शहर के कुटिया मंदिर से श्री श्याम भक्त मंडल के द्वारा सोमवार को भगवान श्री श्याम की भव्य निशान यात्रा निकाली गई। निशान यात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया और करीब 101 निशान लिए श्याम भक्तों की भीड़ बाबा श्याम का जयकारा लगाते हुए पूरे शहर का भ्रमण किया। इस दौरान निशान यात्रा मे महिलाओं व युवतियों के साथ साथ काफी संख्या में युवा व पुरूष शामिल हुए और बाबा श्री श्याम का जयकारा लगाते हुए नगर भ्रमण किया। वहीं एक ट्रक में बाबा श्याम के साथ भगवान शिव और भगवान संकट मोचन हनुमान का भव्य दरबार सजा हुआ था। जबकि श्याम बाबा के अष्टधातु की मूर्ति से सजे बाबा की पालकी लिए श्रद्धालुओं की भीड़ साथ चल रही थी।

इस दौरान कलाकारों के द्वारा श्री श्याम के भजनों की अमृतवर्षा भी की जा रही थी। स्थानीय गायकों द्वारा प्रस्तुत किए जा रहे भजनों में श्याम भक्त डुबकी लगाते हुए चल रहे थे। निशान यात्रा में ही चल रही पालकी के नीचे से जगह-जगह भक्तों की टोली गुजर कर उनका आशीर्वाद लेते दिखे। इस दौरान निशान यात्रा में शहर में कई स्थानों पर मकानों से पुष्प वर्षा भी की गई। नगर भ्रमण के बाद निशान यात्रा वापस कुटिया गली रोड स्थित श्याम भक्त मंडल परिसर पहुंच कर समाप्त हुई। जहां भक्तों ने श्याम बाबा के दरबार में निशान अर्पित किए।

इस क्रम में कुटिया रोड स्थित श्री श्याम भक्त मंडल के द्वारा श्री श्याम प्रभु के साथ साथ भगवान शिव और संकट मोचन हनुमान का भव्य दरबार सजाया गया था। शाम को बाहर से आएं गायक कलाकारों के द्वारा एक से बढ़कर एक भजनों की अमृत वर्षा की गई। जिसमें देर रात तक भक्त गोते लगाते हुए श्री श्याम प्रभु की भक्ति में डुबे रहे। मौके पर श्याम बाबा के दरबार में अखंड ज्योत के समक्ष श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा-अर्चना कर परिवार के सुख-समृद्धि और निरोगीकाया का आशीर्वाद लेते दिखे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुकेश जालान, बांके बिहारी शर्मा, राजेश जालान, संजय भूदोलिया, मनोज खंडेलवाल, नीलकमल भारतिया, सतिश केडिया, कुणाल मोदी, विवेष जालान, दिपक बसईवाला समेत आयोजन समिति के कई सदस्य सराहनीय योगदान दे रहे थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons