LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

पतंजलि ने रामनवमी पर्व एवं स्वामी रामदेव के सन्यास दीक्षा दिवस के मौके पर किया हवन का आयोजन

  • काफी संख्या में पतंजलि परिवार से जुड़े लोग हुए शामिल, गायत्री विधि से किया हवन

गिरिडीह। पतंजलि परिवार की ओर से रेड क्रॉस भवन में रामनवमी पर्व एवं स्वामी रामदेव के सन्यास दीक्षा दिवस के अवसर पर हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पंतजली परिवार से जुड़े काफी संख्या में लोगो ंने हिस्सा लिया और हवन को पूर्णाहुति दी। इस दौरान राज्य कार्यकारिणी सदस्य चंद्रहास के नेतृत्व में योग शिक्षिका पुष्पा शक्ति के द्वारा गायत्री विधि से हवन कार्य को संपन्न कराया गया।

मौके पर बताया गया कि मनुष्य का एक जन्म जिस प्रकार मां के गर्भ से होता है उसी प्रकार उसका दूसरा जन्म गुरु दीक्षा लेने पर समय आश्रम में होता है। स्वामी रामदेव जी का संन्यास आश्रम में 1995 में रामनवमी के दिन प्रवेश हुआ था। और तब से सन्यासी के रूप में भारतवर्ष को योग आयुर्वेद और स्वदेशी के साथ-साथ भारतीय ऋषि परंपराओं को आगे बढ़ाने और पूरे विश्व में इसके कृतिमान को स्थापित करने का कार्य कर रहे हैं।

मौके पर भारत स्वभिमान के जिला प्रभारी नवीन कांत सिंह, चंद्रहास कुमार, पुष्पा शक्ति, सपना राय, लक्ष्मी छाया, उत्कर्ष गुप्ता, प्रभाकर कुशवाहा, आशा चौरसिया, सीमा लाल, डॉ० आरती वर्मा, सुनीता बर्णवाल, रीना सिन्हा, गीता देवी, ममता कन्धवे, जया सिन्हा, समता देवी, निर्मला सिंह, सरिता गुप्ता, मधुबाला, सुरुचि कुमारी, प्रेमा केडिया, शिवानी कुमारी, प्रदीप सिन्हा आदि काफी संख्यां में पतंजलि परिवार के लोग शामिल हुए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons